बेरमो में काला दिवस के रूप में मनाया विश्व विकलांग दिवस

Bokaro News - दिव्यांग कल्याण समिति, बेरमो की ओर से मंगलवार को पुराना बीडीओ आफिस स्थित कार्यालय में विश्व विकलांग दिवस काला...

Dec 04, 2019, 08:15 AM IST
Bermo News - world handicapped day celebrated as black day in bermo
दिव्यांग कल्याण समिति, बेरमो की ओर से मंगलवार को पुराना बीडीओ आफिस स्थित कार्यालय में विश्व विकलांग दिवस काला दिवस के रूप में मनाया गया। कार्यक्रम का नेतृत्व केंद्रीय महासचिव भुनेश्वर महतो कर रहे थे। इस मौके पर लोगों ने काले बिल्ला लगाकर सरकार के रवैये के प्रति अपना आक्रोश व्यक्त किया। केंद्रीय महासचिव महतो ने दिव्यांगजनों के प्रति सरकार की नीति को निंदनीय बताया।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने विकलांगों को सम्मान देते हुए दिव्यांग नाम तो दे दिया, मगर उन्हें मिलने वाली सुविधाओं से वंचित रखा जाता है। सरकार सिर्फ दिव्यांगों के प्रति घोषणा करती है, अमल नहीं। इस कारण समिति ने निर्णय लिया है कि सरकार के दिए गए नाम दिव्यांग का बहिष्कार कर फिर से पुनः विकलांग नाम से ही उन्हें जाना जाए। कहा कि विगत 26 नवंबर से दिल्ली में भूख हड़ताल पर बैठे विकलांगों के लिए सरकार ने कोई सकारात्मक पहल नहीं की। इसकी समिति कड़ी निंदा करती है। दिव्यांगों के लिए पेंशन में बढ़ोत्तरी के लिए भी सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया। इसे लेकर दिव्यांगजनों में सरकार के प्रति आक्रोश है। मौके पर जिला सहायक प्रभारी अविनाश कुमार रवि, सक्रिय सदस्य मुन्ना मंडल, दीनानाथ राम, लालू यादव, शंभुनाथ शर्मा, धीरज शर्मा, अनिल नोनिया, पूनम सिंह, जूही देवी, उर्मिला देवी आदि मौजूद रहीं।

कार्यक्रम में शामिल लोग।

X
Bermo News - world handicapped day celebrated as black day in bermo
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना