जिले के 25 मतदान केंद्र जर्जर दूसरे बूथ पर किए जाएंगे शिफ्ट

Chaibasa News - चाईबासा। राजनीतिक दलों के साथ बैठक करते डीसी अरवा राजकमल भास्कर न्यूज| चाईबासा विधानसभा चुनाव-2019 को लेकर डीसी...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:28 AM IST
Chaibasa News - 25 polling booths in the district will be shifted to a dilapidated second booth
चाईबासा। राजनीतिक दलों के साथ बैठक करते डीसी अरवा राजकमल

भास्कर न्यूज| चाईबासा

विधानसभा चुनाव-2019 को लेकर डीसी अरवा राजकमल ने शुक्रवार को विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक में आसन्न विधानसभा चुनाव 2019 के निमित्त जर्जर भवन के अवस्थित मतदान केंद्रों के स्थानांतरण के प्रस्ताव पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में पांचों विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी व उप निर्वाचन पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।

डीसी ने बताया- जिले में कुल 1344 मतदान केंद्र हैं, जिनमें 25 का भवन जर्जर है या ध्वस्त हो चुका है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा ऐसे मतदान केंद्रों को चिन्हित करते हुए उन्हें पास के किसी भवन में स्थानांतरित करने का निर्देश दिया गया है। बैठक में चिन्हित 25 मतदान केंद्रों के स्थानांतरण के लिए राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की सहमति के साथ आगे की कार्यवाही के लिए चुनाव आयोग को भेजने का फैसला लिया गया।

बैठक में कांग्रेस के त्रिशानु राय, भाजपा से हेमंत केसरी, झामुमो से सोनाराम देवगम एवं राहुल तिवारी, आजसू से सुजीत गिरी उपस्थित थे।

संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम में सहयोग करने की अपील

डीसी ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम में सहयोग की अपील की। कहा- वैसे योग्य व्यक्ति जिनका नाम किसी कारणवश सूची में नहीं है या जो 1 जनवरी 2019 तक 18 वर्ष की आयु सीमा पार कर चुके हैं, उनसे प्रपत्र-6 भरवा कर संबंधित प्रखंड कार्यालय में जमा करने के लिए प्रेरित किया जाए।

X
Chaibasa News - 25 polling booths in the district will be shifted to a dilapidated second booth
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना