Hindi News »Jharkhand »Chaibasa» जोड़ा तालाब का शुरू होगा सौंदर्यीकरण

जोड़ा तालाब का शुरू होगा सौंदर्यीकरण

सेन टोला के जोड़ा तालाब का जल्दी ही सौंदर्यीकरण किया जाएगा। इसका रिवाइज रेट 4 अप्रैल को तय होगा। इस तालाब के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:10 AM IST

जोड़ा तालाब का शुरू होगा सौंदर्यीकरण
सेन टोला के जोड़ा तालाब का जल्दी ही सौंदर्यीकरण किया जाएगा। इसका रिवाइज रेट 4 अप्रैल को तय होगा। इस तालाब के सौंदर्यीकरण के पहल में सेनटोलावासियों का बड़ा योगदान रहा है। यह बातें टीएसी सदस्य सह भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ने कही। सेनटोला से वार्ड पार्षद पद चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय के उदघाटन के क्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि शहर के हर चौक-चौराहे को बिजली बत्ती से सजाया जाएगा। ताकि शहर में चारो और रोशनी रहे। उन्होंने कहा कि चाईबासा भी प्रधानमंत्री की लिस्ट में स्मार्ट सिटी बनना तय है। उन्होने कहा कि चाईबासा के मुख्य सड़क को बनवाने के लिए मैंने अथक प्रयास किया है। वहीं नयी जल परियोजना के तहत पाइपलाइन बिछाकर हर घरों में पेयजलापूर्ति का काम चल रहा है। यदि किसी का घर इस जलापूर्ति से छूट रहा है तो मुझसे संपर्क करें। उन्होंने कहा कि महिला समितिय व महिलाओं को आर्थिक रुप से सशक्त करने के लिये रिलेक्सी कंपनी से वार्ता हुई है। ताकि महिलाएं घर में रह कर चप्पल जूता बना सकें। उन्हाने कहा कि हाल ही में कार्यशाला लगाकर सेनटरी नेपकिन के 10 यूनिट 10 महिला समूह के बीच स्थापित किया है।

सोलर लाइट निर्माण से महिलाएं होंगी स्वावलंबी

इमली के बीजों की पैकेजिंग कर विदेशों में मार्केटिंग करने की बात कही। मोती के माला, सोलर लाईट का निर्माण आदि से महिलाओं के जुड़ने का कार्य चल रहा है। इससे महिलाएं स्वस्थ्य व आर्थिक रुप से सबल हो सके। उन्होने कहा कि इन सभी विकास के कार्य में आमलोगों की भागीदारी तय होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कुछ लोग शहर को लूटने के लिय शराब व नोट का वितरण कर चुनाव जितना चाहते हैं। इस तरह के आपराधिक किस्म अभ्यर्थियों से सावधान रहने की अवाश्यकता है। इनके मनसूबे ठीक नहीं है। इस बीच जोड़ा तलाब का सौंदर्यीकरण के लेकर मुख्य अभियंता से श्री तुबिद ने दूरभाष पर बात की। साथ ही तलाब के सौंदर्यीकरण का सटीक जानकारी मोहल्लेवासियों को दी। वहीं मोहल्लेवासियों ने इसके लिए श्री तुबिद का आभार जताया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Chaibasa

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×