Hindi News »Jharkhand »Chaibasa» शादीशुदा प्रेमी करता रहा यौन शोषण छात्रा ने उसके घर में ही लगा ली फांसी

शादीशुदा प्रेमी करता रहा यौन शोषण छात्रा ने उसके घर में ही लगा ली फांसी

यौन शोषण की शिकार पार्ट 2 की छात्रा ने अपने शादीशुदा प्रेमी के घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना शनिवार...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 02:15 AM IST

शादीशुदा प्रेमी करता रहा यौन शोषण छात्रा ने उसके घर में ही लगा ली फांसी
यौन शोषण की शिकार पार्ट 2 की छात्रा ने अपने शादीशुदा प्रेमी के घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना शनिवार अपराह्न करीब 2 बजे सदर थानांतर्गत एसपीजी मिशन कैंपस के एक मकान की है। मुफ्फसिल थानांतर्गत बड़ाखूंटा गांव निवासी 20 वर्षीय अंजू (काल्पनिक नाम) महिला कॉलेज की छात्रा थी। उसका प्रेमी मिथिलेश पूर्ति पिछले करीब पांच साल से शादी का झांसा देकर उसका यौन शोषण कर रहा था। रविवार को भी मिथिलेश ने छात्रा को एसपीजी कैंपस स्थित अपने घर पर बुलाया था। उसके बुलावे पर छात्रा अपने गांव से स्कूटी, बैंक पासबुक, शैक्षणिक प्रमाण पत्र आदि लेकर मिथिलेश के घर पहुंच गई। घटना के बाद पुलिस ने मिथिलेश पूर्ति को गिरफ्तार कर लिया।

रातभर साथ रहे, सुबह शादी से किया इनकार

चाईबासा पहुंचने पर छात्रा व मिथिलेश पूर्ति रातभर साथ रहे। सुबह में जब छात्रा ने वायदे के अनुसार शादी करने को कहा तो मिथिलेश ने इनकार कर दिया।

अंंजू सोरेन की फाइल फोटो

शादी करने की बात कह कर घर बुलाया, सुबह कर दिया इनकार

चाईबासा। मृतक अंजू सोरेन का प्रेमी मिथिलेश

आरोपी ने छह साल पहले 10वीं की छात्रा से की थी शादी

जानकारी के अनुसार, मिथिलेश पूर्ति ने करीब छह साल पूर्व पड़ोस की रहने वाली कक्षा 10वीं की छात्रा को भी प्रेमजाल में फांस लिया था। साथ ही उक्त छात्रा को भगाकर शादी कर ली थी। शादी के बाद उक्त छात्रा ने जमशेदपुर के एक बड़े नर्सिंग होम में ए ग्रेड नर्स की नौकरी कर ली। मौजूदा समय में वह दिल्ली के किसी अस्पताल में नर्स है व करीब 20 दिन पहले चाईबासा आई थी। कुछ दिन के बाद वह दिल्ली लौट गई थी।

प्रेमी की पिटाई कर चुका है भाई

मृतका की मां व भाई ने पुलिस को बताया कि मिथिलेश बारी बिगड़ैल किस्म का युवक है। वह पहले भी उसके बड़ाखूंटा स्थित उसके घर आया करता था। करीब डेढ़ साल पहले अनिल बारी ने मिथिलेश को गांव आने पर पीटा भी था।

रिटायर फौजी का है बेटा

जानकारी के अनुसार, मिथिलेश पूर्ति मूल रूप से मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के आम्बराय गांव का रहने वाला है। उसके रिटायर फौजी पिता ने एसपीजी कैंपस में मकान बना लिया था। इस मकान में मिथिलेश की मौसी व एक कमरे में किराएदार रहते थे, जबकि बीच के दो कमरे में स्वयं मिथिलेश व उ,के परिजन रहते हैं।

चार घंटे बाद पुलिस को दी सूचना

घटना के करीब चार घंटे बाद मिथिलेश मृत छात्रा की स्कूटी लेकर पुलिस को घटना की जानकारी देने सदर थाना पहुंचा। सूचना मिलते ही मुख्यालय डीएसपी के नेतृत्व में सदर थाना पुलिस के अलावा मुफ्फसिल थाना प्रभारी दिग्विजय सिंह भी मौके पर पहुंच गए। परिजनों के पहुंचने के बाद दरवाजा तोड़कर शव को उतारा गया मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस ने मृत छात्रा के परिजनों को घटना की सूचना देकर बुलाया। रात करीब 8.30 बजे मृतका की मां जयमती बारी व भाई अनिल बारी एसपीजी कैंपस पहुंचे।

सुबह में हुआ था झगड़ा

मिथिलेश ने पुलिस को बताया कि वह दसवीं पास है। उसने छात्रा अंजू को अगले दिन कोर्ट मैरेज करने का आश्वासन दिया था। छात्रा के चाईबासा पहुंचने के बाद उसने अगले दिन शादी करने से इनकार कर दिया था। इसपर सुबह करीब 10 बजे दोनों के बीच झगड़ा भी हुआ था। अपराह्न करीब 2 बजे छात्रा ने अपने को कमरे में बंद कर लिया था।

इधर- महुलसाई के लोहारबस्ती में किशोर ने लगायी फांसी

चाईबासा| मुफ्फसिल थानांतर्गत मुहलेसाई के लोहार बस्ती निवासी 14 वर्षीय अनिल लोहार नामक किशोर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना शनिवार की रात करीब 8 बजे की है। सूत्रों के अनुसार, अनिल के माता- पिता की बचपन में ही मौत हो गई थी। वह दुकान में काम करके अपना गुजारा करता था। हाल के दिनों तक वह मोहल्ले के पास ही एक दुकान में काम करता रहा था। इसके बाद काम छोड़ दिया था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Chaibasa

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×