भाजपा दिला सकती है आिदवासियों काे अधिकार : मुंडा

Chaibasa News - केंद्रीय आदिवासी कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा ने गुरुवार को राजनगर हाईस्कूल मैदान में चुनावी सभा को सं‍बोधित...

Dec 06, 2019, 09:46 AM IST
Ranjnagaar News - bjp can get the rights of tribals shaved
केंद्रीय आदिवासी कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा ने गुरुवार को राजनगर हाईस्कूल मैदान में चुनावी सभा को सं‍बोधित किया। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी पिछले बार नौ सौ वोटों से पीछे रह गए थे। इस बार नब्बे हजार वोटों से जीताकर विधानसभा भेजें। चंपई सोरेन का नाम लिए बिना मुंडा ने उन पर हमला बोला कहा-हल चलाते-चलाते बूढ़े हो गए, अब बदलने की जरूरत है। इस बार चुनने में गलती न करें। सरायकेला की कमान भाजपा प्रत्याशी के हाथों सौंपे। विपक्ष भाजपा सरकार पर आदिवासियों की जल, जंगल व जमीन छीनने का दुष्प्रचार करती है। लेकिन मैं यह आश्वस्त करना चाहता हूं कि भाजपा ही आदिवासी एवं गैर आदिवासियों को उनका हक व अधिकार दिला सकती है।

सन्नी देओल को देखने आई जनता निराश होकर लौटी

भाजपा के चुनावी सभा में फ़िल्म स्टार व सांसद सन्नी देओल के आने को लेकर सोशल मीडिया में खूब अफवाह उड़ाया गया। यहां तक कि राजनगर में सभा के पूर्व संध्या साप्ताहिक बाजार व गांवों में लाउडस्पीकर के माध्यम सभा में सन्नी देओल के आने की बताकर लोगों से सभा में आने की अपील की गई। लोग ड्यूटी नागा कर व खेती का काम छोड़कर पैदल व साइकिल से भी सभा में पहुंचे थे। सन्नी देओल की एक की झलक देखने को मिल सके। परंतु हेलिकॉप्टर से जब सभा में अर्जुन मुंडा उतरे तो लोगों को लगा कि उन्हें धोखे से सभा में बुलाया गया। इसके बाद धीरे धीरे लोग खिसकाने शुरू कर दिए और लोग निराश होकर लौट गए।

अर्जुन मुंडा को सुनने उमड़ी भीड़।

अर्जुन मुंडा को सुनने उमड़ी भीड़।

सरकार ने डबल विकास किया : भाजपा प्रत्याशी

भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि दस तक आपके बीच रहा हूं। चुनाव हारने के बाद भी जनता का सेवा करना नहीं छोड़ा। तीस साल से चंपई सोरेन कभी ईचा डैम के नाम पर तो लोभ प्रलोभन के बल चुनाव जीतते रहे हैं। लेकिन आज भी क्षेत्र का विकास नहीं हो पाया। भाजपा नीत मोदी व रघुवर सरकार ने देश व राज्य का डबल विकास किया है। सभा को शैलेन्द्र सिंह, सरायकेला नगर अध्यक्ष मीनाक्षी पटनायक, मनोज चौधरी, जिप सदस्य चामी मुर्मू, सुमित्रा मार्डी, बारी मुर्मू, सुमन मुर्मू ,उपप्रमुख विनय सिंहदेव, हेमंत सिंहदेव, हरेकृष्ण प्रधान, मोतीलाल महतो, धीरेन बास्के, विश्वजीत कौर आदि ने भी सं‍बोधित किया।

Ranjnagaar News - bjp can get the rights of tribals shaved
X
Ranjnagaar News - bjp can get the rights of tribals shaved
Ranjnagaar News - bjp can get the rights of tribals shaved
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना