भावुक हुए दुर्रानी, कहा- ख्वाब आसानी से पूरे नहीं होते, पागलपन ही मुंबई ले गया

Chaibasa News - टाटा कॉलेज बहुद्देशीय भवन की स्टेज पर चढ़ते ही माइक पकड़ कर लोगों का अभिवादन करते हुए जानेमाने फिल्म निर्देशक इकबाल...

Dec 20, 2019, 06:25 AM IST
टाटा कॉलेज बहुद्देशीय भवन की स्टेज पर चढ़ते ही माइक पकड़ कर लोगों का अभिवादन करते हुए जानेमाने फिल्म निर्देशक इकबाल दुर्रानी फफक कर रो पड़े। उन्होंने कहा पीछे बैठे लोग मेरे लिए मेरी इज्जत व प्रेरणा हैं और आगे के लोग मेरी मोहब्बत। फिल्म इंडस्ट्री में पागलपन ही मुम्बई तक ले जाता है। इसका टिकट जुनून की ट्रेन में कटता है। ख्वाब पूरे करने के लिए बड़ी मेहनत व संघर्ष करना पड़ता है। यह बातें टाटा कॉलेज में आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित करते फिल्म निर्देशक इकबाल दुर्रानी ने कही। उन्होंने कहा मुंबई में लोग मेरा नाम ठीक से नहीं लेते थे। मैने नाम लिखवाने का दूसरा तरीका सोचा। लोगों को एक बाल व दो रानी बताया। एक बाल दो रानी से इकबाल दुर्रानी बनने में पूरे सात साल लगे।

इकबाल दुर्रानी

दुर्रानी ने कहा...फिल्म इंडस्ट्री के अन्य निर्देशक फिल्म मेकर

टाटा कॉलेज में लोगों से मिलते इकबाल दुर्रानी।

मुंबई में आपके लिए दुर्रानी है, जुनून और जज्बा लेकर आओ

दुर्रानी ने कहा कि आपलोग डिजाइन तैयार करो और खूब मेहनत करो, मैं सहयोग करूंगा। यहां के युवा छोटी मोटी फिल्म व एलबम बनाते हैं मुझे गर्व है। फिल्म इंडस्ट्री में अपार संभावनाएं हैं। अब आपलोगों के लिए मैं हूं। आपलोग जुनून व जज्बा लेकर आओ हम पूरी मदद करेंगे। इकबाल दुर्रानी ने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री के अन्य निर्देशक फिल्म मेकर हैं। लेकिन मैं स्टार मेकर हूं।

कार्यक्रम में शामिल अतिथि एवं अन्य लोग।

छात्र हरीश ने मात्र तीन घंटे में दुर्रानी की तस्वीर बनाकर उन्हें गिफ्ट किया

टाटा कॉलेज प्रशासन ने दुर्रानी का आदिवासी पारंपरिक रीति रिवाज से उनका स्वागत किया। कॉलेज के विद्यार्थियों ने खूबसूरत ग्रुप प्रस्तुत किए। टाटा कॉलेज भूगोल विभाग का छात्र हरीश महतो ने मात्र तीन घंटे में फिल्म निदेशक इकबाल दुर्रानी की तस्वीर बनाकर उन्हें गिफ्ट किया। अपनी तस्वीर देख दुर्रानी ने हरीश की जमकर तारीफ की और उनके माथे को चूम लिया।

टाटा कॉलेज में स्वागत गान गातीं छात्राएं, उपस्थित शिक्षक-शिक्षिकाएं।

हाथों से बनाई दुर्रानी की तस्वीर को गिफ्ट करता छात्र।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना