परिजन करा रहे थे नाबालिगों कीशादी, आज 18 साल का होगा लड़का

Chaibasa News - मनोहरपुर थाना क्षेत्र के तिरला गांव में एक नाबालिग युवती की शादी नाबालिग युवक से शुक्रवार शाम होने वाली थी।...

Feb 15, 2020, 07:35 AM IST

मनोहरपुर थाना क्षेत्र के तिरला गांव में एक नाबालिग युवती की शादी नाबालिग युवक से शुक्रवार शाम होने वाली थी। लेकिन चाइल्ड लाइन, डालसा के सदस्यों और प्रशासन की तत्परता से यह शादी नहीं हो सकी। इस मामले में पुलिस लड़का व लड़की पक्ष के लोगों को थाना ले गई। पूछताछ में लड़का और लड़की ने कहा- यह शादी उनकी मर्जी के बगैर हो रही थी। आधार कार्ड के अनुसार, लड़का 15 फरवरी 2020 को 18 साल का होगा, जबकि लड़की सितंबर में 18 साल की होगी।

क्या है मामला

जानकारी के मुताबिक, तिरला गांव की नाबालिग रोशनी तांती की शादी पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के राजबंशी पाड़ा निवासी सुमित दास के साथ शुक्रवार को होनी थी। इस बीच किसी ने इसकी जानकारी चाइल्ड लाइन (चाईबासा) को दी। चाइल्ड लाइन ने पुलिस व स्थानीय प्रशासन के साथ डालसा के सदस्य सुशांत नायक और अशोक महतो को सूचित किया। इन सबकी सक्रियता के बाद मनोहरपुर के प्रभारी प्रखंड कल्याण पदाधिकारी राजेन्द्र बाड़ा, अंचल निरीक्षक संजय सिंह और जेई दीपक विश्वकर्मा मनोहरपुर पुलिस के साथ मौके पर गए और शादी रुकवा दी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना