धान खरीद के दो महीने बाद किसानों को नहीं मिली राशि

Chaibasa News - चुनावी माहौल में किसानों के हितों की रक्षा के लिए राजनीतिक पार्टियां बड़े-बड़े दावे और वादे तो कर रही हैं, लेकिन...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:36 AM IST
Goelkera News - farmers did not get the amount after two months of purchase of paddy
चुनावी माहौल में किसानों के हितों की रक्षा के लिए राजनीतिक पार्टियां बड़े-बड़े दावे और वादे तो कर रही हैं, लेकिन सिस्टम की नाकामी का एक आलम ऐसा है कि धान की खरीद के दो महीने बाद भी गोइलकेरा के दर्जनभर किसानों को उनकी मेहनत का पैसा नहीं मिल पाया है। प्रखंड के विभिन्न गांवों के 24 किसानों से जनवरी व फरवरी माह में धान की खरीद धान अधिप्राप्ति केन्द्र गोइलकेरा लैम्पस में की गई थी। इनमें से जनवरी महीने में 11 किसानों के 330.83 क्विंटल धान की खरीद हुई थी। जिसके एवज में 6 लाख 28 हजार 577 रुपए का भुगतान अगले महीने कर दिया गया था। लेकिन फरवरी महीने में जिन 13 किसानों से 471.33 क्विंटल धान की खरीद की गई उनके 8 लाख 95 हजार 527 रुपए अब भी फंसे हुए हैं। कुल 802.16 क्विंटल धान की खरीद के बाद विभाग की ओर से 744.15 क्विंटल धान का उठाव भी गोदाम से कर लिया गया है। इसके बावजूद किसानों को उनका पैसा अब तक नहीं मिला है। किसान रोज लैम्पस और बैंकों के चक्कर लगा रहे हैं।

इन किसानों का है बकाया

आषा बोयपाई, दुर्योधन बोयपाई, देवानन्द बोयपाई, किशोर अंगरिया, गणेश अंगरिया, सदाशिव नायक, सोनाराम अंगरिया, विठल कुमार नायक, विजय सिंह बोदरा, बासुदेव हेम्ब्रम, मानस कुमार प्रधान, गुरूवारी कुई और रमेश गांजू।

X
Goelkera News - farmers did not get the amount after two months of purchase of paddy
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना