गुलाबी ठंड करा रही सर्दी का अहसास, रात में 2 डिग्री गिरा पारा

Chaibasa News - नवरात्र बीतने के बाद मौसम सर्द होने लगा है। शुक्रवार की रात न्यूनतम तापमान में दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है।...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:25 AM IST
Chaibasa News - feeling cold pink cold mercury dropped by 2 degrees at night
नवरात्र बीतने के बाद मौसम सर्द होने लगा है। शुक्रवार की रात न्यूनतम तापमान में दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। तापमान गिरने के कारण सुबह और शाम के समय गुलाबी ठंड का अहसास होने लगा है। दिन के समय भी तेज धूप के बावजूद गर्मी ज्यादा नहीं लग रही है। संभावना है कि दीपावली तक न्यूनतम तापमान में चार से पांच डिग्री तक की गिरावट आएगी। सिंहभूम इलाका घने जंगल पहाड़ से आच्छादित है ऐसे में झारखंड के अन्य हिस्सों से पहले ठंड लगने लगती है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक मानसून खत्म हो गया है।

आने वाले चार दिन का पूर्वानुमान

दिन न्यूनतम अधिकतम

रविवार 21 30

सोमवार 21 31

मंगलवार 22 32

बुधवार 21 30

पर्यटकों को आकर्षित कर रहा है कोहरा

किरीबुरू में इन दिनों रोजाना घना कोहरा देखने को मिल रहा है। हल्की बारिश के बीच कोहरे के कारण इस इलाके का प्राकृतिक नजारा मनमोहक हो गया है। यहां जुलाई से लेकर नवंबर तक पर्यटकों की संख्या काफी अधिक रहती है।

चाईबासा व आसपास में दिन का पारा 30 डिग्री

चाईबासा व आसपास के इलाकों में शनिवार को अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दोपहर बाद बादल छाने के कारण दो डिग्री तापमान और गिरा। इधर पिछले दिनों हुई बारिश के कारण खेतों में नमी है। इस कारण सर्दी भी जोर पकड़ रही है। जिले के बंदगांव, गोइलकेरा, चक्रधरपुर, किरीबुरू, गुअा इलाके में पहले से तापमान गिरने लगा है।

छह अक्तूबर तक बारिश

इस वर्ष मानसून में छह अक्टूबर को सबसे ज्यादा बारिश हुई। इसके बाद मौसम साफ होना शुरू हो गया। हालांकि शनिवार को हल्के बादल छाए रहे। लेकिन ज्यादा बारिश की संभावना नहीं है।


X
Chaibasa News - feeling cold pink cold mercury dropped by 2 degrees at night
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना