आज से सरायकेला-खरसावां विस के उम्मीदवार सुबह 11 से 3 बजे तक करेंगे नामांकन

Chaibasa News - सरायकेला विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 7 दिसंबर को होने वाली सरायकेला-खरसावां विधानसभा के लिए उम्मीदवारों का...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:05 AM IST
Kharsawan News - from today candidates for saraikela kharsawan vis will enroll from 11 am to 3 pm
सरायकेला विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 7 दिसंबर को होने वाली सरायकेला-खरसावां विधानसभा के लिए उम्मीदवारों का नामांकन सोमवार को पूर्वाह्न 11 बजे से शुरू होगा। नामांकन अपराह्न 3 बजे तक नामांकन चलेगा। नामांकन के साथ-साथ नामांकन पत्रों की बिक्री भी निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय में किया जाएंगे। इस संबंध में डीसी ए दाेड्डे एवं एसपी कार्तिक एस ने रविवार को एनआईसी कक्ष में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी। उन्होंने नामांकन के विभिन्न प्रक्रियाओं के बारे में भी बताया। डीसी ने कहा कि नामांकन कक्ष में केवल उम्मीदवार समेत तीन लोग ही अंदर आ सकेंगे। जबकि बाकी समर्थकों की भीड़ सौ मीटर बाहर रहेंगे। नामांकन कक्ष में जबरन प्रवेश करने या सौ मीटर के भीतर किसी प्रकार की हुड़दंग एवं नारेबाजी करने वालों पर प्रशासन कार्रवाई करेगी। इसके लिए प्रशासन की ओर से वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जाएगी।

एसडीओ-एडीसी कार्यालय में होगा नामांकन

सरायकेला विधानसभा क्षेत्र के लिए उम्मीदवारों का नामांकन एसडीओ कार्यालय में होगा जबकि खरसावां-विधानसभा के लिए उम्मीदवारों का नामांकन एडीसी के कार्यालय में निर्धारित है, दोनों ही स्थलों में नामांकन को लेकर पूरी तैयारी की जा चुकी है। 18 नवंबर तक दोनों विधानसभा के लिए नामांकन पत्र लिया जाएगा तथा 19 नवंबर को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी हाेगी। 21 नवंबर को उम्मीदवार अपने नाम वापसी कर सकेंगे।

सामान्य और व्यय प्रेक्षक नियुक्त

विधानसभा चुनाव में आचार संहिता का सख्ती से अनुपालन के लिए सरायकेला विधानसभा के लिए चुनाव आयोग के निर्देशानुसार एमआई पटेल को सामान्य प्रेक्षक के रूप में प्रतिनियुक्त किए गए हैं। वहीं खरसावां विधानसभा क्षेत्र के लिए अनिरुद्ध श्रवण पी को सामान्य प्रेक्षक बनाया गया है। एम गुरु स्वामी को सरायकेला एवं खरसावां दोनों ही विधानसभा के लिए व्यय प्रेक्षक के रूप में प्रतिनियुक्ति की गई है।

एफएसटी और एसएसटी को उपायुक्त ने दिया आदेश किसी तरह की सूचना वरीय पदाधिकारी को तुरंत दें

बैठक में डीसी-एसपी और अन्य पदाधिकारी।

सरायकेला | विधानसभा चुनाव को लेकर रविवार को समाहरणालय सभाकक्ष में डीसी ए दोड्डे की अध्यक्षता में एफएसटी-एसएसटी को सी- विजिल एप का प्रशिक्षण दिया गया। डीसी ने कहा कि प्रतिनियुक्त स्टेटिक सर्विलांस टीम (एसएसटी) के द्वारा बड़े एवं छोटे सभी बहनों का जांच किया जाए। अगर कोई आपत्ति जनक सामग्री व राशि पाई जाती है, तो अविलंब जिला प्रशासन को उसकी सूचना दें। प्रशिक्षण के दौरान विधि व्यवस्था के लिए तैनात पुलिस कर्मियों को भी जरूरी दिशा निर्देश दिया गया। कहा कि किसी भी तरह की सूचना प्राप्त होने पर अविलंब वरीय पदाधिकारी को सूचना उपलब्ध कराएं।

X
Kharsawan News - from today candidates for saraikela kharsawan vis will enroll from 11 am to 3 pm
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना