जेपी नड्‌डा का रांची से है पुराना रिश्ता, आरयू के कुलपति रह चुके हैं उनके पिता

Chaibasa News - भाजपा के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का रांची से गहरा रिश्ता रहा है। उनके पिता डॉ एनएल नड्डा रांची...

Jan 21, 2020, 07:10 AM IST
Jagannathpur News - jp nadda has an old relationship with ranchi his father has been the vice chancellor of ru
भाजपा के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का रांची से गहरा रिश्ता रहा है। उनके पिता डॉ एनएल नड्डा रांची विश्वविद्यालय के कुलपति भी रहे हैं। पटना विश्वविद्यालय में कॉमर्स के एचओडी रहे डॉ एनएल नड्डा 31 अगस्त 1978 से 21 अप्रैल 1980 तक रांची विश्वविद्यालय के कुलपति रहे थे। इस पद पर रहने के दौरान डॉ नड्डा वर्तमान में कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री अावास के बगल वाले कुलपति अावास में रहते थे। वर्तमान में यह अावास सुदेश कुमार महतो को अावंटित है। जानकारी के अनुसार कुलपति अावास में जेपी नड्डा अक्सर अाते-जाते रहते थे। पिता के साथ कुछ दिनों तक यहां रहे भी थे। इतना ही नहीं जेपी नड्डा के एक रिश्तेदार का हरमू पटेल पार्क के पास एक अावास था, उस अावास को उनके रिश्तेदार ने बाद में भाजपा के प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश को बेच दिया था। दीपक प्रकाश वर्तमान में उसी अावास में रहते हैं।

जेपी नड्‌डा हाल ही में जब रांची आए थे तो जगन्नाथपुर मंदिर में दर्शन करने पहुंचे थे। (फाइल फोटो)

नड्डा और सरयू राय में छात्र जीवन से ही नजदीकी

जमशेदपुर पूर्वी से निर्दलीय विधायक सरयू राय से जेपी नड्डा की नजदीकी रही है। पटना विश्वविद्यालय के छात्र जीवन में ही सरयू राय की जेपी नड्डा से मुलाकात और रिश्ते बने। यह बाद में और भी मजबूत हुअा। यही वजह है दोनों के बीच का रिश्ता अाज भी पहले जैसा ही है। यह अलग बात है कि अाज सरयू राय भाजपा में नहीं हैं और जेपी नड्डा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गये हैं।

अर्जुन मुंडा, रघुवर दास समेत दर्जनों नेताओं ने दी बधाई

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने विश्व की सबसे बड़ी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर जेपी नड्डा को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। मुंडा ने अागे कहा है कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि जेपी नड्डा के नेतृत्व में भाजपा नई ऊंचाई छूएगी और संगठन को और मजबूती मिलेगी। पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि अमित शाह की तरह नड्डा भी सफल होंगे। बीजेपी और तेजी से मजबूत होगी। उनके नेतृत्व में पूरी पार्टी एकजुट रहेगी। प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि भाजपा नई ऊंचाईयों को छूएगी। सांसद संजय सेठ ने भी कहा है कि नड्डा जी के नेतृत्व में भाजपा निरंतर अागे बढ़ेगी। इसके अलावा बधाई देनेवालों में हेमलाल मुर्मू, विद्युतवरण महतो, प्रिया सिंह पटेल, अादित्य साहु, प्रदीप वर्मा, प्रणव वर्मा, धर्मपाल सिंह, दीपक प्रकाश, अनंत ओझा, प्रतुल शाहदेव, शिवपूजन पाठक व अन्य शामिल हैं।

अच्छे संगठनकर्ता हैं जेपी नड्डा: मारू

पूर्व सांसद अजय मारू ने जगत प्रकाश नड्डा के निर्विरोध भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी है। कहा है कि नड्डा के नेतृत्व में पार्टी और आगे बढ़ेगी। नड्डा एक कुशल वक्ता के साथ-साथ एक अच्छे संगठनकर्ता अौर जमीन से जुड़े कार्यकर्ता हैं।

नड्डा के नेतृत्व में मजबूत होगी पार्टी : अन्नपूर्णा

कोडरमा की सांसद अन्नपूर्णा देवी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि जेपी नड्डा के नेतृत्व में भाजपा और मजबूत होगी। कहा कि अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनी। अमित शाह के किए काम को और तेजी के साथ जेपी नड्डा आगे बढ़ाएंगे।

X
Jagannathpur News - jp nadda has an old relationship with ranchi his father has been the vice chancellor of ru
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना