अन्य जिले- राज्यों की गाड़ियों से घूम रहे हैं संदिग्ध लोग वोटरों को पैसे, हड़िया, खस्सी, मुर्गा का दे रहे प्रलोभन

Chaibasa News - चुनाव आते ही जगन्नाथपुर विधानसभा इलाके में संदिग्धों की भीड़ बढ़ गई है। उनके आने-जाने का सिलसिला मतदाताओं को लुभाने...

Dec 04, 2019, 09:05 AM IST
चुनाव आते ही जगन्नाथपुर विधानसभा इलाके में संदिग्धों की भीड़ बढ़ गई है। उनके आने-जाने का सिलसिला मतदाताओं को लुभाने के लिए पैसे, हड़िया, खस्सी मुर्गे से वोटर को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए प्रयासकर रहे। युवाओं का वोट पाने के लिए अब गांव-गांव में मांदर, नगाड़े, देसी-विदेशी शराब, हंडिया बनवाने के लिए चावल और पिकनीक मनाने के लिए खस्सी, बकरी, बतख व मुर्गी खरीद कर पहुंचा रहे हंै। मतदाताओं के पास चुनाव पूर्व यह प्रत्याशी अपने कैडरों से गांव गांव में फुटबाल खेल आयोजित कराते हैं।

युवा वोटरों को रिझाने के लिए गांव-गांव में फुटबाॅल खेल का कराते हैं आयोजन

फुटबाॅल प्रतियोगिता आयोजित करा कर मुख्य अतिथि बनते हैं नेता जी और अच्छी रकम खर्च करते हैं। बकरी, ट्राफी और मुर्गा के अलावा नकद रकम भी लोगों को लुभाने के लिए दिल खोल कर देते हैं। यहीं से शुरू होती है नेताजी की जय-जयकार। अधिकतर इस क्षेत्र में फुटबाल को युवा पसंद करते हैं। अब चल पड़ा है मांदर व नगाडे खरीद देने का मौसम।

डीलरों व समितियों को हो रही परेशानी

कई दिनों से ग्रमीण क्षेत्रों के महिला समिति की महिलाएं व राशन डीलरों को परेशानी आ रही है। सभी प्रत्याशी अब चुनाव के दिन हंडिया बनाने के लिए चावल की व्यवस्था करने का निर्देश मिल रहा हैं। पैसे व चावल गांव गांव में बांटना शुरू हो गया है। पहले हंडिया पीते हैं मतदाता और बाद में वोट देते है।

पुलिस व चुनाव आयोग के लिए बड़ी चुनौती होगी चुनाव सही तरीके से करवाने की

ज्यों-ज्यों चुनाव करीब आते जा रहा, त्यों-त्यों नक्सलियों व संदिग्धों के द्वारा क्षेत्र में अपना वर्चस्व कायम रखने की होड़ लगी हुई है। नक्सलियों द्वारा लगातार पोस्टर व बैनर के माध्यम से चुनाव का बहिष्कार किया जा रहा है, मुंडा-मानकियों को पत्र के माध्यम से चुनाव का बहिष्कार करने को कहा जा रहा है। ऐसे में पुलिस व चुनाव आयोग के लिए चुनाव कराना चुनौतीपूर्ण होगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना