प्रकाश पर्व : गुरुद्वारे में 48 घंटे का पाठ शुरू

Chaibasa News - श्री गुरु सिंह सभा की ओर से चाईबासा गुरुद्वारा नानक दरबार में सिख पंथ के जनक श्री गुरु नानक देव जी की 550 वें प्रकाश...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:21 AM IST
Chaibasa News - prakash parv 48 hour lesson begins in gurudwara
श्री गुरु सिंह सभा की ओर से चाईबासा गुरुद्वारा नानक दरबार में सिख पंथ के जनक श्री गुरु नानक देव जी की 550 वें प्रकाश पर्व को मनाने के लिए श्री गुरुग्रंथ साहिब का श्री अखंड पाठ रविवार की सुबह 11 बजे से आरंभ हुआ जिसका समापन मंगलवार को 24 घंटे के बाद होगा। श्री अखंडपाठ चाईबासा के ग्रंथी बलदेव सिंह और जमशेदपुर से आए ग्रंथियों अवतार सिंह, बखतावर सिंह एवं महिला ग्रंथी हरजिंदर कौर, बलजिंदर कौर की ओर से दो-दो घंटे की पारी में लगातार दो दिन यानी 48 घंटे में पूरा किया जाएगा।

इसके बाद निशान साहिब की सेवा के एवं छोटे-छोटे बच्चे-बच्चियों की ओर से कविता पाठ किया जाएगा। जमशेदपुर से आए कीर्तनी जत्थे की ओर से शब्द कीर्तन का कार्यक्रम होगा। अरदास के बाद प्रसाद एवं लंगर का आयोजन किया जाएगा। मौके पर गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष, गुरुमुख सिंह खोखर, सचिव सुरेंद्रपाल सिंह वालिया, दर्शन सिंह, बलदेव सिंह, इंद्रजीत सिंह रंधावा, जगजीत सिंह, बलजीत सिंह खोखर, कृपाल सिंह, सतपाल सिंह के अलावे स्त्री सतसंग की सदस्य भी बड़ी संख्या में मौजूद थी।

चाईबासा गुरुद्वारा में अखंड पाठ के मौके पर मौजूद समाज के लोग।

X
Chaibasa News - prakash parv 48 hour lesson begins in gurudwara
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना