कुसमुंडा में ओड़िया संस्कृति को बचाए रखने पर कार्यक्रम

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:10 AM IST

Chaibasa News - मझगांव | हाटग्महरिया प्रखंड के कुसमुंडा गांव में ओड़िया कला संस्कृति को बचाए रखने के लिए ओड़िया पाला गायन कार्यक्रम...

Chaibasa News - program on keeping odaya culture in kusmunda
मझगांव | हाटग्महरिया प्रखंड के कुसमुंडा गांव में ओड़िया कला संस्कृति को बचाए रखने के लिए ओड़िया पाला गायन कार्यक्रम हुआ। तीन दिनों से आयोजित इस सांस्कृतिक कार्यक्रम का समापन गुरुवार की देर रात को हुई। पाला आयोजन समिति के सदस्य कमल दास ने जानकारी दी कि तीन द्विसीय पाला कार्यक्रम में पोण्डापुरा घटगांव ओडिशा के सरस्वत निरंजन माहतो व टीम एवं पुटगांव तुरमुंग्गा ओडिशा के विभूतीभूषण पात्रो के बीच महाभारत, रामायण व नारी शिक्षा पर पाला गायन किया गया। मौके पर लक्ष्मण पान, गौरी शंकर,रुपेन्द्र आदि उपस्थित थे।

जिप अध्यक्ष ने कार्डधारियों के बीच खुद अनाज बांटा

चाईबासा | सदर प्रखंड की बादुरी पंचायत में जिला परिषद अध्यक्ष लालमुनी पूर्ति ने शुक्रवार को जनसंपर्क अभियान चलाया। साथ ही गांव के कार्डधारियों को खुद अनाज तौलकर वितरण भी किया। उन्होंने कहा कि कृषि आशीर्वाद योजना राज्य सरकार की सोच सीधे गरीब किसानों को लाभ पहुंचाने व उनके खाते में योजना राशि भेजने की है। इस अवसर पर मुख्य रूप से मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी पारूल सिंह के अलावा सीडीपीओ, स्वास्थ्यकर्मी, प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की वार्डेन, मुखिया, पंचायत सेवक, व ग्रामीण थे।

X
Chaibasa News - program on keeping odaya culture in kusmunda
COMMENT