संविधान में 6 से 14 वर्ष तक के बच्चों को मुफ्त शिक्षा का अधिकार : डालसा

Chaibasa News - चाईबासा| जिला विधिक सेवा प्राधिकार (डालसा) पश्चिमी सिंहभूम के तत्वावधान में कस्तूरबा विद्यालय, चाईबासा में विधिक...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:21 AM IST
Chaibasa News - right to free education to children from 6 to 14 years in the constitution dalsa
चाईबासा| जिला विधिक सेवा प्राधिकार (डालसा) पश्चिमी सिंहभूम के तत्वावधान में कस्तूरबा विद्यालय, चाईबासा में विधिक जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सहायक खगेंद्र महतो ने बताया कि भारतीय संविधान में 6 से 14 वर्ष तक के बच्चों को मुफ्त शिक्षा का अधिकार प्रदान किया गया है। बच्चों को शिक्षा प्राप्त करना उनका अधिकार है।

हमें बच्चों को शिक्षा के लिए अग्रसर करना चाहिए ताकि वे बड़े होकर मुख्यधारा में जुड़कर समाज एवं देश के विकास का मार्ग प्रशस्त कर सकें। इसके अलावा फोस्टर केयर एवं स्पॉन्सरशिप के बारे में भी विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान किया गया।

पीएलवी मोहम्मद शमीम एवं हेमराज निषाद द्वारा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा के संदर्भ में एवं आयुष्मान भारत योजना का लाभ लिए जाने के तरीके के बारे में लोगों को अवगत कराया। इस मौके पर पारा लीगल वालंटियर विकास दोदराजका, संजय निषाद, स्वाति मुखर्जी ,र|ा चक्रवर्ती, रवि कांत ठाकुर एवं कस्तूरबा विद्यालय के शिक्षक एवं कर्मचारी गण भी उपस्थित थे ।

विधिक जागरुकता शिविर में शामिल बच्चों को जानकारी देते पीएलवी।

X
Chaibasa News - right to free education to children from 6 to 14 years in the constitution dalsa
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना