प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में मजदूरों का ‌Rs. 80,000 बकाया, उपयोग हो रहा घटिया पत्थर

Chaibasa News - आनंदपुर प्रखंड के रुंगीकोचा पंचायत के अंतर्गत गुंडिवली से श्रीजांग भाया पेटिगढ़ा तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क...

Nov 21, 2019, 06:10 AM IST
Anandpur News - rs of laborers in pradhan mantri gram sadak yojana 80000 dues shoddy stone being used
आनंदपुर प्रखंड के रुंगीकोचा पंचायत के अंतर्गत गुंडिवली से श्रीजांग भाया पेटिगढ़ा तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत एनपीसीसी विभाग के तत्वावधान में वित्तीय वर्ष योजना 2014-15 के अनुसार 6.75 किमी सड़क का निर्माण कार्य फॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा किया जा रहा है। योजना मद की प्राक्कलित राशि लगभग 1.20 करोड़ रुपए है। संवेदक ने निर्माण कार्य में मजदूरों को मजदूरी का भुगतान नहीं किया है।

हरता स्कूल से पेटिगढ़ा तक पीसीसी सड़क और डायवर्सन पुल निर्माण कार्य में काम करने वाले 56 मजदूरों ने बताया- संवेदक द्वारा 2018 में कराए गए काम के एवज में लगभग 80 हजार रुपए मजदूरी का भुगतान नहीं किया गया है। इससे मजदूर खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। श्रीजांग सड़क निर्माण कार्य में भी कार्य कर चुके मजदूरों ने भी भुगतान नहीं किए जाने का शिकायत की है।

धीमी गति हो रहा काम

योजना बोर्ड में विभागीय गाइडलाइन के अनुसार योजना की आरंभिक तिथि 2014 और पूर्ण करने की तिथि 2016 दर्शाई गई है। इसके बावजूद योजना का निर्माण कार्य धीमी गति में चल रहा है। इधर जल्दबाजी में निर्माण कार्य का निपटारा करने के चक्कर में संवेदक जंगल से घटिया क्वालिटी के बोल्डर का इस्तेमाल कर रहा है।

X
Anandpur News - rs of laborers in pradhan mantri gram sadak yojana 80000 dues shoddy stone being used
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना