पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Kharsawan News Sanjay Sporting Champion In Sarna Marshall Club In Arjuna Cup And Kharsawan In Seven Side State Football

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अर्जुना कप में सरना मार्शल क्लब और सेवन साइड स्टेट फुटबाॅल में खरसावां की संजय स्पोर्टिंग चैंपियन

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खरसावां के अर्जुना स्टेडियम में सरायकेला-खरसावां जिला स्पोर्टस एसोसिएशन और 7-ए साइड जिला फुटबाॅल एसोसिएशन द्वारा आयोजित 17 वां जिला फुटबाॅल लीग ‘अर्जुना कप’ और सेवन साइट कोल्हान कप स्टेट फुटबाॅल चैम्पियनशीप-2020 का रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच समापन हुआ। अर्जुना कप जिला फुटबाॅल लीग के फाइनल मैच में झामुमो सरायकेला टीम को 1-0 से पराजित कर सरना मार्शल क्लब जोजोडीह खरसावां की टीम चैम्पियन बनी। जबकि कोल्हान कप सेवन साइट स्टेट फुटबाॅल चैम्पियनशिप के फाइनल मैच टाईब्रेकर के तहत शंभू ब्रदर्स को 3-0 से पराजित कर संजय स्पोर्टिंग खरसावां की टीम चैम्पियन बनी।

समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित भारत सरकार के जनजातीय केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने अपने संबोधन में कहा कि कहा कि सरायकेला खरसावां जिले की मिट्टी में खेल प्रतिभाओं अंकुर भंडार है। खेल के क्षेत्र में जिले की प्रतिभाएं देश में ही नही विदेशों में लोहा मनवा चुके है। मुझे आशा ही नही पुर्ण विश्वास है कि जिले के खिलाडी देश ही नही पुरी दुनिया का नेतृत्व करेंगे। जब हिम्मत हो तो मुश्किलें बाधा नही बनती। यह उन खिलाड़ियाें की सोच है, जो धैर्य के साथ अपने लक्ष्य पर नजर टिकाये रहते है। उनकी मेहनत ही उनकी ताकत है और धैर्य ही उनका मित्र होता है। ऐसे ही इरादों के साथ खेल में खिलाडी अपना कैरियर बनाने में लगे है।

उन्होंने कहा कि समर्पित लोगों के सहयोग से खरसावां ने खेल में अपना स्थान बनाया है। खरसावां में खेले गये ओडिसा बनाम झारखंड महिला फुटबाॅल के मैत्री मैच में बराबरी पर छुटा। इस पूर्व खिलाड़ियाें से परिचय प्राप्त कर और गुब्बारा छोड़कर फाइनल मैच का शुभारंम किया गया।

खेल के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देने पर कई अर्जुना खेल र| से सम्मानित


जिला स्पोर्टस एसोसिएशन और 7-ए साईड जिला फुटबाॅल एसोसिएशन द्वारा आयोजित जिला फुटबाॅल लीग अर्जुना कप और कोल्हान कप के समापन समारोह में खेल के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देने एवं इस क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल करने के लिए दस व्यक्तियों को अर्जुना खेल र| अवार्ड से सम्मानित किया गया। भारत सरकार के जनजातीय केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, विधायक दशरथ गागराई के कर कमलों से खेल के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए हेमंत सिंहदेव, छवि महतो, मुसाहिद खान, प्रो नागेश्वर प्रधान, दिलीप प्रधान, मो तोकिर खान, मो जसीम खान, आकुड़ा साहु, सुधीर मंडल, वीनसेन गुड़िया, डीएसओ प्रवीन कुमार, श्री झारखंड सिमेंट को सम्मानित किया गया।,


जिला में बनेगा इनडोर स्टेडियम : अर्जुन मुंडा

भारत सरकार के जनजातीय केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि खेल के विकास पर एक कार्ययोजना बनाया गया है। सरायकेला खरसावां जिला में 6‐50 करोड की लागत से एक इंडोर स्टेडियम बनाया जायेगा। जिससे जिले में इंडोर और आउट डोर दोनों खेलो को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि खरसावां का नाम झारखंड राज्य में अव्वल स्थान पर होना चाहिए और इस भारत देश में खरसावां का नाम अंतरराष्ट्रीय जगत में फैले, ऐसे नेतृत्व करने की क्षमता मेरे कार्ययोजना में है।

खेल को बढ़ावा दे रहा एसोसिएशन : विधायक

खरसावां विधायक दशरथ गागराई ने कहा कि जिला स्पोर्टस एवं 7-ए साईड जिला फुटबाॅल एसोसिएशन ने खेल को बढावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इनके संरक्षण में फुटबाॅल सहित कई खेलों में कई प्रतिभा उभरकर आये है। जिले में खेल प्रतिभाओं का अकूत भंडार है और एसोसिएशन ने धीरे-धीरे इन्हें तराशने का काम किया है।

खरसावां के अर्जुना स्टेडियम में ये थे मौजूद

केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, विधायक दशरथ गागराई, पूर्व विधायक लक्ष्मण टुडू, पूर्व विधायक मंगल सिंह सोय, राजा आदित्य सिंहदेव, डीएसओ प्रवीन कुमार, बीडीओ मुकेश मछुवा, आर के सिंह, बी के तिपाठी, बिनोद सिंह, उमेश सिंहदेव, मो दिलदार, हेमंत सिंहदेव, छवि महतो, प्रकाश कुमार, मुसाहिद खान, प्रो नागेश्वर प्रधान, दिलीप प्रधान, मो तोकिर खान, मो जसीम खान, सुधीर मंडल, वीनसेन गुड़िया, बंसत साहु, पिनाकी रंजन, मो रमजान, थाना प्रभारी सनोज कुमार चैधरी, प्रभाकर मंडल के साथ क्षेत्र के अन्य अतिथियों का सहयोग रहा।

अर्जुन खेल र| से नवाजी गई नगर पंचायत अध्यक्ष

सरायकेला नगर पंचायत अध्यक्षा मीनाक्षी पटनायक को अर्जुन खेल र| सम्मान से सम्मानित किया गया है। सरायकेला-खरसावां डिस्ट्रिक्ट स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वाधान स्पोर्ट्स के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए उन्हें इस सम्मान से सम्मानित किया गया है।

विजेता को मिले 25 हजार और कप : कोल्हान कप सेवन साइट स्टेट फुटबाॅल चैम्पियनशिप के फाइनल मैच टाईब्रेकर के तहत शंभू ब्रदर्स को 3-0 से पराजित कर संजय स्पोर्टिंग खरसावां की टीम चैम्पियन बनी। केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, खरसावां विधायक दशरथ गागराई ने विजेता टीम संजय स्पोर्टिंग खरसावां को 25 हजार एवं कप, उपविजेता टीम शंभू ब्रदर्स को 15 हजार व कप, तृतीय स्थान पर रहे महाकाल एफसी चक्रधरपुर और चतुर्थ स्थान पर रहे अमन एंड मंगल ब्रदर्स को 5-5 हजार व कप देकर सम्मानित किया गया। इस प्रतियोगिता में राचंी, हजारीबाग सहित, कोल्हान के कुल 32 टीमों ने भाग लिया।


खिलाड़ी देश में ही नहीं दुनिया में करेंगे नेतृत्व : अर्जुन मुंडा

खरसावां के कलाकारों ने दी छऊ की प्रस्तुति

छवि महतो को अर्जुना खेल र| अवार्ड से सम्मानित करते केन्द्रीय मंत्री।

अर्जुना कप के विजेता जोजोडीह को कप देकर सम्मानित करते अर्जुन मुंडा व दशरथ गागराई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser