चुनावी घोषणा के बाद 7 दिन में दो नक्सली वारदात, वोटरोंं में खौफ

Chaibasa News - झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा 2 नवंबर की शाम को होने के बाद कोल्हान में नक्सली अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में...

Nov 11, 2019, 06:21 AM IST
झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा 2 नवंबर की शाम को होने के बाद कोल्हान में नक्सली अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में जुटे हैं। एक सप्ताह के अंदर नक्सलियों ने पश्चिमी सिंहभूम जिले में छोटानागरा और गुदड़ी में दो युवकों की हत्या कर दी।

पहली घटना 3 नवंबर को हुई थी। पुलिस ने घटना के चार दिन बाद कब्र खोदकर शव निकाला था। दूसरी घटना 8 नवंबर की रात की है। इस मामले में पुलिस तीसरे दिन मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया। इन दो नक्सली घटना के बाद कोल्हान के नक्सल प्रभावित इलाकों के वोटरों के बीच दहशत है। वोटरों को दहशत मुक्त करने के लिए कोल्हान पुलिस ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा पुलिस के साथ बैठक कर सहयोग मांगा है। कोल्हान में 52 जगहों पर चेकनाका लगाया गया है। तीनों जिले में नक्सली इतने सक्रिय हैं कि उनके गढ़ में जाना पुलिस के लिए आसान नहीं होता है। पुलिस सीआरपीएफ की कई कंपनी फोर्स के साथ सभी तरह की गतिविधियों को भांपने के बाद ही घटनास्थल पर जाने का जोखिम उठाती है।

नक्सलियों के गढ़ में जाना आसान नहीं, कोल्हान में पुलिस की तैयारी

पश्चिमी सिंहभूम: जिले में 22 जगहों पर चेकनाका लगाए गए हैं। ओडिशा बॉर्डर पर पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। टोकलो, सोनुआ, गोइलकेरा, टोंटो आदि इलाके पर खास नजर रखी जा रही है।

नक्सल ऑपरेशन चलाती पुलिस।

पूर्वी सिंहभूम: जिले में 18 एसएफटी और 22 एसएसटी बनाई गई है। 20 जगहों पर चेकनाका लगाया गया है। रैफ की दो कंपनी मिली है। 33 बूथ पर मोबाइल नेटवर्क नहीं रहने के कारण वायरलेस सुविधा दी जा रही है।

सरायकेला खरसावां

इस जिले में 10 जगहों पर चेकनाका लगाया गया है। चुनाव के लिए एक्सट्रा फोर्स मिली है।




X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना