--Advertisement--

आज शाम गुदड़ी बाजार में होगा होलिका दहन

Chakradharpur News - होलिका दहन गुरुवार की शाम में होगा। वहीं शुक्रवार को दिन में होली मनाई जाएगी व शाम को लोग गुलाल खेलेंगे। इस...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:10 AM IST
आज शाम गुदड़ी बाजार में होगा होलिका दहन
होलिका दहन गुरुवार की शाम में होगा। वहीं शुक्रवार को दिन में होली मनाई जाएगी व शाम को लोग गुलाल खेलेंगे। इस त्योहार का रंगो के साथ गहरा संबध हैं। बनारस ऋषिकेश पंचाग के अनुसार गुरुवार को संध्या 7 बजे के बाद होलिका दहन करना शुभ माना गया है। इसके अलावा पुरी उत्कलीय पंचाग के अनुसार गुरुवार को 8 बजकर 30 के बाद होलिका दहन करना शुभ माना गया है। ऐसे में होलिका दहन गुरुवार की शाम को होगा। गुदड़ी बाजार में होलिका दहन होगा। होली को लेकर पूरे शहर में रंग, गुलाल, पिचकारी व रंगविरगे टोपियो की दुकानें सज गई हैं। इस बार अधिकतर लोग इस बार रंग से चेहरे को बचाने के लिए अलग तरह के मास्क की डिमांड कर रहे हैं। वही बच्चों द्वारा नई डिजाइजन की बंदूक वाली पिचकारी की ज्यादा मांग हैं। चेहरे को केमिकल वाले रंगों से बचने के लिए लोग अब हर्बल रंगो का ज्यादा से ज्यादा प्रयोग कर रहे हैं। दुकानदार महेश खिरवाल के अनुसार अब पहले वाली बात नहीं रही। ज्यादातर लोग हर्बल रंग की ही मांग करते हैं। इधर होली को लेकर बिहार जाने वाली कई ट्रेनों में जोरदार भीड़ है। दक्षिण बिहार एक्सप्रेस में बुधवार की शाम को पटना की ओर जाने के दौरान ठसाठस भीड़ देखी गई। इसके अलावे स्पेशल ट्रेनों में भी भारी भीड़ देखने को मिली।

होली को लेकर पूरे शहर में रंग, गुलाल, पिचकारी से सजी दुकानें, संध्या 7 बजे के बाद होलिका दहन करना शुभ

छात्राओं ने एक दूसरे को दी होली की बधाई

मधुसूदन महतो टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज चक्रधरपुर में प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं द्वारा होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। महाविद्यालय परिसर में छात्र-छात्राओं ने जमकर गुलाल उड़ाया। समारोह में सभी छात्र-छात्राओं ने आपस में रंग लगाकर, गले मिलकर, चंदन का टीका लगाकर एक- दूसरे को होली की शुभकामाएं दी। ड्राइ होली मनाने का संकल्प भी लिया। होली मिलन समारोह में प्रबंधन समिति सदस्य हेमंत महतो, सुभाष , विनय महतो, द्रौपदी मुर्मू, नीतीश प्रधान , रजनीश महतो, जय नारायण, अजित कटियार, दीपक महतो व अन्य मौजूद थे।


X
आज शाम गुदड़ी बाजार में होगा होलिका दहन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..