• Home
  • Jharkhand News
  • Chakradharpur
  • बीएसएफ जालंधर की टीम को 4-1 गोल से हराकर मोहम्मडन स्पोर्टिंग ने जीता खिताब
--Advertisement--

बीएसएफ जालंधर की टीम को 4-1 गोल से हराकर मोहम्मडन स्पोर्टिंग ने जीता खिताब

बुधवार को इकबाल सिंह संधु सेरसा स्टेडियम में स्टील एक्सप्रेस फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल मैच मोहम्मडन...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 02:10 AM IST
बुधवार को इकबाल सिंह संधु सेरसा स्टेडियम में स्टील एक्सप्रेस फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल मैच मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब कोलकाता बनाम बीएसएफ फुटबॉल क्लब जालंधर के बीच खेला गया। जिसमें मोहम्मडन स्पोर्टिंग कोलकाता की टीम ने बीएसएफ की टीम को एकतरफा मुकाबला में 4-1 गोल से हराकर प्रतियोगिता का विजेता बनने का गौरव हासिल किया। लगभग 28 मिनट तक मैच में दोनों ही टीम एक दूसरे पर प्रहार कर गोल करने की कोशिश करती रही। मोहम्मडन स्पोर्टिंग के तरफ से जर्सी संख्या 12 के खिलाड़ी चो लेपचा ने गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई। इसके ठीक दो मिनट के बाद फिर से मोहम्मडन स्पोर्टिंग के खिलाड़ी जर्सी संख्या 17 के प्रह्लाद रैक्स ने दूसरा गोल कर मैच को एकतरफा कर दिया। इसके बाद से बीएसएफ की टीम पिछड़ती चली गई और 45 वें मिनट में मोहम्मडन के तरफ से अपना दूसरा गोल कर चो लेपचा ने अपनी टीम को 3 गोल से आगे बढ़ा दिया। वहीं मध्यांतर के बाद 63 वें मिनट में जर्सी 4 के खिलाड़ी जीतेन मुर्मू ने एक और गोल कर देने से 4-0 की बढ़त मोहम्मडन ने बना ली। काफी मुश्किल के बाद 68 वें मिनट में बीएसएफ की टीम एक मात्र गोल जर्सी 9 के खिलाड़ी पीके तिवारी ने कर टीम को जीरो की हार से बचाया। और इस तरह से मैच मोहम्मडन ने 4-1 गोल से जीत लिया।

प्रतियोगिता की विजेता मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब की टीम अधिकारियों के साथ।

मैन ऑफ दी मैच चो लेपचा व सीरीज शिव शंकर चुने गए- फाइनल मैच में दो गोल कर अपनी टीम को जीत दिलाने वाले मोहम्मडन स्पोर्टिंग के खिलाड़ी चो लेपचा को मैन ऑफ दी मैच चुना गया। जबकि पूरे टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने वाले शिव शंकर को मैन ऑफ दी सीरीज चुना गया। वहीं बेस्ट गोल कीपर शुभम सेन को चुना गया। सेरसा चक्रधरपुर की टीम को फेयर प्ले अवार्ड दिया गया।

फुटबॉल प्रतियोगिता की उप विजेता बीएसएफ जालंधर की टीम।

विजेता को डेढ़ व उप विजेता को एक लाख का इनाम - सेरसा चक्रधरपुर द्वारा विजेता टीम मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब कोलकाता की टीम को डेढ़ लाख व उपविजेता बीएसएफ फुटबॉल क्लब जालंधर की टीम को एक लाख रुपए का कैश अवार्ड व ट्राफी दी गई। मुख्य अतिथि दक्षिण पूर्व रेलवे के एजीएम ए दत्ता, विशिष्ठ अतिथि पीसीएमई जेके साहा व डीआरएम चक्रधरपुर छत्रशाल सिंह द्वारा पुरस्कार दिया गया।