• Hindi News
  • Jharkhand News
  • Chakradharpur
  • दोपहर 3.40 बजे रात का नजारा, आंधी के बाद बारिश, 14 डिग्री गिरा तापमान
--Advertisement--

दोपहर 3.40 बजे रात का नजारा, आंधी के बाद बारिश, 14 डिग्री गिरा तापमान

दो साल के रिकार्ड में पहली बार दोपहर 3:40 बजे रात सा नजारा देखने को मिला। वर्ष 2016 में भी ऐसा ही नजारा दिखा था, लेकिन इस...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:15 AM IST
दोपहर 3.40 बजे रात का नजारा, आंधी के बाद बारिश, 14 डिग्री गिरा तापमान
दो साल के रिकार्ड में पहली बार दोपहर 3:40 बजे रात सा नजारा देखने को मिला। वर्ष 2016 में भी ऐसा ही नजारा दिखा था, लेकिन इस बार पूरी तरह अंधेरा कायम रहा। आंधी बारिश के बाद जोरदार बारिश भी घंटे भर हुआ। इसके बाद शहर व आसपास का मौसम का पारा 14 डिग्री तक गिर गया है। दिन को 40 डिग्री सेलिसियस के करीब तापमान रहा। वहीं आंधी पानी से कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ। इसके प्रभाव से बिजली पावर ग्रिड ढ़ाई घंटे तक बंद रहा। तब तक शहर में बिजली आपूर्ति ठप रही। दो दिन पहले शहर का तापमान 41 डिग्री के आसपास रहा। इसके बाद रविवार को मौसम बदला है। दोपहर को बादल छाए रहे। दोपहर बाद मौसम ठंड रहा। रविवार शाम को 26 डिग्री सेलिसियस पर पारा रहा। 14 डिग्री नीचे पारा चला गया है।

सड़क पर कुछ नहीं दिखा, लाइट जलाकर चले वाहन

आंधी-पानी के बाद पहली बार घना अंधेरा पूरे इलाके में छा गया। इस दौरान सड़कों पर दौड़ रही गाड़ियों में लाइट जलने लगी। वहीं खेत खलिहान से पशु वापस घरों की ओर दौड़ने लगे। धूलकण व आंधी से सड़क नहीं दिख रही थी। घना बादल के साथ आंधी आने के कारण रात सा नजारा रहा।

26 डिग्री रहा पारा, दो दिन पहले 41 डिग्री था

मनोहरपुर में तेज आंधी से मौसम हुआ सुहाना

मनोहरपुर। रविवार को दोपहर ढाई बजे के बाद आई तेज आंधी की वजह से मौसम काफी सुहावना हो गया है। आंधी की वजह से तापमान में 8 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट हुई है और लोगों को फिलहाल गर्मी से थोड़ी राहत मिली। आंधी के दौरान यहां बादल भी काफी गरजने लगे। साथ ही हल्की बूंदा-बांदी भी होने लगी। जिसकी वजह से यहां बिजली व संचार सुविधाएं कुछ समय के लिए पूरी तरह से ठप हो गई हैं।

सोनुआ में डेढ़ घंटे झमाझम बारिश

सोनुआ। सोनुआ में रविवार को दोपहर के बाद करीब तीन बजे से मौसम ने करवट लिया। आसमान में बदरा ऐसे छाये की दिन के समय ही शाम के जैसा अंधेरा छाने लगा। आंधी-तूफान के साथ बारिश शुरू हुई व करीब एक से डेढ़ घंटे तक झमाझम बारिश हुई। गर्मी में हुई पहली बारिश से मौसम सुहाना हो गया एवं लोगों को भी गर्मी से राहत मिली।

मनोहरपुर में आंधी से घर की उड़ी छत, दो बच्चे घायल

मनोहरपुर।
रविवार की शाम मनोहरपुर व आसपास के इलाकों में आई तेज आंधी की वजह से नंदपुर गांव में मानसिंह चेरोवा के घर का छत उड़ गया। इस घटना में घर पर मौजूद उसके दो बच्चे सुमंती चेरोवा ( 13) व शम्भू चेरोवा ( 10) भी घायल हो गए हैं। आंधी इतनी तेज थी कि छत का एस्बेस्टस उड़ कर घर से कुछ दूर पर जा गिरा। परिजनों द्वारा दोनों बच्चों का इलाज कराया गया।

X
दोपहर 3.40 बजे रात का नजारा, आंधी के बाद बारिश, 14 डिग्री गिरा तापमान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..