• Hindi News
  • Jharkhand
  • Chandwara
  • जमीन का रिकॉर्ड ऑनलाइन करने के लिए भाकपा ने किया प्रखंड कार्यालय का घेराव
--Advertisement--

जमीन का रिकॉर्ड ऑनलाइन करने के लिए भाकपा ने किया प्रखंड कार्यालय का घेराव

Dainik Bhaskar

Mar 20, 2018, 02:25 AM IST

Chandwara News - भाकपा अंचल कमेटी ने प्रखंड और अंचल कार्यालय में व्याप्त अनियमितता सहित अन्य मुद्दों को लेकर प्रखंड मुख्यालय का...

जमीन का रिकॉर्ड ऑनलाइन करने के लिए भाकपा ने किया प्रखंड कार्यालय का घेराव
भाकपा अंचल कमेटी ने प्रखंड और अंचल कार्यालय में व्याप्त अनियमितता सहित अन्य मुद्दों को लेकर प्रखंड मुख्यालय का घेराव रविवार को किया गया। घेराव से पूर्व कार्यकर्ताओं ने पुराना थाना से एक जुलूस निकाला, जो रांची-पटना रोड होते हुए प्रखंड मुख्यालय पहुंचकर घेराव में तब्दील हो गई। मौके पर मुख्य वक्ता के रूप में पार्टी के राज्य परिषद सदस्य महादेव राम, जिला मंत्री प्रकाश रजक, उप प्रमुख वीरेंद्र यादव, पुरुषोत्तम यादव, महेंद्र प्रसाद सिंह मौजूद थे। घेराव कार्यक्रम के मौके पर एक सभा का आयोजन किया गया। सभा को संबोधित करते हुए महादेव राम ने कहा कि कई किसानों ने जमीन ऑनलाइन के लिए अंचल में आवेदन दिया है जो आज तक धूल फांक रही है। वहीं दाखिल खारिज के कार्य भी नहीं हो रहे जिसके कारण लोगों में आक्रोश है। वहीं जिला मंत्री प्रकाश रजक ने कहा कि बिना आधार के सभी को पेंशन व राशन मुहैया कराने की जरूरत है। सभा को रमेश यादव, पुरुषोत्तम यादव, चंद्रिका सिंह, अर्जुन यादव, कैलाश रजक आदि ने भी संबोधित किया।

घेराव के बाद उपायुक्त के नाम 16 सूत्री मांगों का एक स्मार पत्र बीडीओ पल्लवी सिन्हा को सौंपा गया। जिसमें 15 दिनों के अंदर जमीन का रिकॉर्ड ऑनलाइन करने, एनएच फोरलेन में ली जा रही गैर मजरुआ जमीन का रैयती के तुल्य मुआवजा देने, कैंप लगाकर जमीन का दाखिल खारिज करने, हल्का कर्मचारी को हल्का में रहने की गारंटी देने, चंदवारा अंचल में पदस्थापित दोनों कर्मचारियों को अविलंब स्थानांतरण करने, सीओ को सप्ताह में कम से कम चार दिन कार्यालय में बैठने की गारंटी करने आदि मांगे शामिल है। मौके पर छोटेलाल यादव, कुलेश्वर पंडित, त्रिलोकी महतो, महेश रजक, सकिन्द्र कुमार, उर्मिला देवी, देवंती देवी, कैलाश राम, बसमतिया देवी, सोनिया देवी आदि मौजूद थे।

X
जमीन का रिकॉर्ड ऑनलाइन करने के लिए भाकपा ने किया प्रखंड कार्यालय का घेराव
Astrology

Recommended

Click to listen..