Hindi News »Jharkhand »Chitarpur» तेज हवाओं के साथ आई बारिश, छाया दिन में अंधेरा, कई जगह ओले भी गिरे

तेज हवाओं के साथ आई बारिश, छाया दिन में अंधेरा, कई जगह ओले भी गिरे

रजरप्पा कोयलांचल समेत आसपास के क्षेत्रों में रविवार को दोपहर बाद अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। आसमान में काले...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:15 AM IST

तेज हवाओं के साथ आई बारिश, छाया दिन में अंधेरा, कई जगह ओले भी गिरे
रजरप्पा कोयलांचल समेत आसपास के क्षेत्रों में रविवार को दोपहर बाद अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। आसमान में काले बादलों ने डेरा जमा लिया और तेज हवा के साथ झमाझम बारिश शुरु हो गई। बारिश से पहले अंधेरा छा गया, मानों शाम होने के बजाए सीधे रात हो गई। इससे पहले, तूफानी हवाएं चलने लगी। ज्यादा अंधेरा होने से लोगों को दिन में ही रात का अहसास हुआ। आसमान में गरज के साथ बिजली भी चमकी। शाम चार बजते ही जमकर बारिश शुरु हो गई। कोयलांचल के कई इलाकों में ओले भी गिरने की भी खबर है। अप्रैल महीने में हुए इस बारिश को लोगों ने मौसम का अप्रैल फूल बताया।

कोयलांचल में तेज हवा के साथ हुई बारिश ने लोगों को राहत मिली है। दोपहर से मौसम के रूख में बदलाव का अहसास होने लगा था। धीरे-धीरे आसमान में काले बादल छाने लगे, तेज हवा चलने लगी। कुछ देर बाद बारिश के साथ में ओले भी गिरने लगे। लगभग सवा घंटे तक ओले के साथ हुई बारिश ने तापमान गिरा दिया। दोपहर में अंधेरा छाने की वजह से सड़क पर चलती गाड़ियों को हेडलाइट तक जलानी पड़ी।

आज भी हो सकती है तेज हवाओं के साथ बारिश

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र रांची का पूर्वानुमान है कि दो अप्रैल तक प्रदेश के कई हिस्सों में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने के आसार हैं। बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी की वजह से झारखंड के ऊपर एक अपर एयर सर्कुलेशन बना है। इसका असर झारखंड में दिख रहा है।

रविवार को शाम चार बजे चितरपुर चट्टी बाजार में दिखा रात सा नजारा।

मौसम का बदला रुख, बारिश से पहले छाया अंधेरा

गोला | मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार रविवार को प्रखंड क्षेत्र में मौसम बदल गया। गोला में दोपहर बाद से काले बादलों ने डेरा जाम लिया और तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई। ज्यादा अंधेरा होने से लोगों को दिन में ही रात का अहसास हुआ। मौसम में अचानक बदलाव होने से यहां अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वाहनों को जलानी पड़ी लाइट : दोपहर में अंधेरा छाने की वजह से रामगढ़ बोकारो मार्ग की सड़क पर चलती गाड़ियों को हेडलाइट तक जलानी पड़ी। लोगों को काफी दिनों बाद दोपहर में ऐसा नजारा देखने को मिला है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कि है कि रविवार की रात तक झारखंड के कई जिलों में ऐसा ही मौसम रह सकता है।

आधे घंटे तक हुई बारिश : तेज हवा के साथ हुई बारिश ने लोगों को राहत दी। दोपहर से मौसम के रूख में बदलाव का अहसास होने लगा था। धीरे-धीरे आसमान में काले बादल छाने लगे, तेज हवा चलने लगी।

बंगाल की खाड़ी में बने सर्कुलेशन से हुई बारिश

बंगाल की खाड़ी में बने सर्कुलेशन के कारण मौसम का मिजाज बदला है। सोमवार को भी तेज हवा और गरज के साथ प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है। परंतु मंगलवार से फिर मौसम का मिजाज सामान्य हो जाएगा। ‘’ आरके महतो , मौसम विज्ञानी, मौसम विज्ञान केंद्र रांची।

अचानक बदले मौसम के दौरान तेज हवा से परेशान महिलाएं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Chitarpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×