Hindi News »Jharkhand »Dakra» डकरा मवि में वर्ग एक से आठ तक के बच्चों के लिए पेयजल की व्यवस्था नहीं

डकरा मवि में वर्ग एक से आठ तक के बच्चों के लिए पेयजल की व्यवस्था नहीं

डकरा मध्य विद्यालय की स्थिति काफी दयनीय हो गई है। भवन, क्लास रूम और कुर्सी-बेंच सभी काफी पुराने हो चुके हैं। शुद्ध...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 06, 2018, 02:20 AM IST

डकरा मवि में वर्ग एक से आठ तक के बच्चों के लिए पेयजल की व्यवस्था नहीं
डकरा मध्य विद्यालय की स्थिति काफी दयनीय हो गई है। भवन, क्लास रूम और कुर्सी-बेंच सभी काफी पुराने हो चुके हैं। शुद्ध पेजयल की कोई व्यवस्था नहीं। इसमें पढ़ने वाले बच्चों पर हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है कि कहीं छत टूटकर गिर न जाए। इस स्कूल में वर्ग एक से आठ तक की पढ़ाई होती है। कुल 288 बच्चे पढ़ते हैं।

स्कूल की हालत के संबंध में जब प्रधानाचार्य उदय प्रकाश सिंह से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि विभाग को समस्याओं से अवगत करा दिया गया है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती। विद्यालय में पेयजल की बड़ी समस्या है, एक चापानल है, जिसकी पानी लाल निकलता है। मध्याह्न भोजन बनाने के लिए पानी बाहर से लाया जाता है। खाना खाने के बाद बच्चे अपने घर से लाए पानी का उपयोग करते हैं। इससे पहले सीसीएल से पानी का कनेक्शन था, लेकिन उसे काट दिया गया। दोबारा कनेक्शन के लिए एक माह पूर्व पीओ ऑफिस में आवेदन दिया गया है, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। क्लास रूम में बेंच नहीं रहने से बच्चे फर्श पर बैठकर पढ़ाई करते हैं।

स्कूल के बाहर लगे छोटे पाइप वाले नल से पानी भरते बच्चे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dakra

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×