Hindi News »Jharkhand »Dakra» पहले दिन 172 में से 168 विद्यार्थी परीक्षा में हुए शामिल

पहले दिन 172 में से 168 विद्यार्थी परीक्षा में हुए शामिल

सीबीएसई 12 वीं की बोर्ड परीक्षा सोमवार को शुरू हुई। खलारी में डीएवी स्कूल खलारी व सरस्वती शिशु विद्या मंदिर डकरा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 06, 2018, 02:55 AM IST

पहले दिन 172 में से 168 विद्यार्थी परीक्षा में हुए शामिल
सीबीएसई 12 वीं की बोर्ड परीक्षा सोमवार को शुरू हुई। खलारी में डीएवी स्कूल खलारी व सरस्वती शिशु विद्या मंदिर डकरा में सेंटर बनाए गए हैं। पहले दिन अंग्रेजी की परीक्षा हुई। डीएवी स्कूल में 70 परीक्षार्थियों में से 66 ने परीक्षा लिखी। चार परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। करकट्टा सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के 24 विद्यार्थियों में 21 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए, जबकि तीन विद्यार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं, सरस्वती शिशु विद्या मंदिर डकरा के 46 परीक्षार्थियों में से 45 परीक्षा में शामिल हुए। एक परीक्षार्थी अनुपस्थित रहा। डीएवी स्कूल खलारी के केंद्राधीक्षक सह प्राचार्य यूके पराशर ने बताया कि मंगलवार से सीबीएसई की 10वीं बोर्ड परीक्षा शुरू होगी। पहले दिन हिंदी विषय की परीक्षा है। उन्होंने बताया कि डीएवी स्कूल खलारी के परीक्षा केंद्र में सरस्वती विद्या मंदिर करकट्टा के 186 परीक्षार्थी, सरस्वती विद्या मंदिर डकरा के 160 परीक्षार्थी और उर्सुलाईन कॉन्वेंट स्कूल शांतिनगर के 89 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि इस वर्ष डीएवी खलारी से 105 परीक्षार्थी मैट्रिक की परीक्षा में शामिल होंगे।

उधर, सरस्वती शिशु विद्या मंदिर, डकरा परीक्षा केंद्र में सोमवार को सीबीएसई 12 वीं बोर्ड परीक्षा में कुल 102 परीक्षार्थी परीक्षा लिख रहे हैं। विद्या मंदिर के प्राचार्य बी पंडित ने बताया कि नामांकित सभी विद्यार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया। डीएवी बचरा के 39 और डीएवी खलारी के 63 बच्चों ने पहले दिन इंग्लिश की परीक्षा लिखी। पहले दिन की परीक्षा कदाचार मुक्त और शांतिपूर्ण रही। सभी रूम में सीसी टीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है। शांतिपूर्ण व्यवस्था कायम करने के लिए केंद्र में खलारी पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। मंगलवार को इस केंद्र में सीबीएससी 10 वीं बोर्ड की परीक्षा होगी।

12वीं बोर्ड परीक्षा

डीएवी स्कूल खलारी व सरस्वती शिशु विद्या मंदिर डकरा में बनाए गए हैं परीक्षा केंद्र

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dakra

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×