• Hindi News
  • Jharkhand
  • Dakra
  • धूल से परेशान लोगों ने दो घंटे ट्रांसपोर्टिंग ठप कराई
--Advertisement--

धूल से परेशान लोगों ने दो घंटे ट्रांसपोर्टिंग ठप कराई

Dakra News - कोयले की धूल से परेशान केडीएच कॉलोनी के लोगों ने गुरुवार दो घंटे तक ट्रांसपोर्टिंग रोड को बंद करा दिया। लोगों का...

Dainik Bhaskar

Mar 23, 2018, 03:05 AM IST
धूल से परेशान लोगों ने दो घंटे ट्रांसपोर्टिंग ठप कराई
कोयले की धूल से परेशान केडीएच कॉलोनी के लोगों ने गुरुवार दो घंटे तक ट्रांसपोर्टिंग रोड को बंद करा दिया। लोगों का कहना है कि धूल-गर्दा से उनका जीना दूभर हो गया है। सीसीएल प्रबंधन सड़कों पर नियमित रूप से पानी का छिड़काव नहीं कराता है। बिना त्रिपाल से ढके ट्रांसपोर्टिंग और ओवर लोडिंग से सड़कों पर कोयले की परत जम गई है। बाद में सीसीएल प्रबंधन ने पानी छिड़काव कराया, तब लोगों ने जाम हटा लिया। झारखंड जनशक्ति मजदूर यूनियन के इस्माइल अंसारी ने कहा कि क्षेत्र में ट्रांसपोर्टिंग रोड, क्रशर और केडीएच साइडिंग के प्रदूषण से बरटोला, भूतनगर, केडीएच व सुभाष नगर के लगभग 20 की आबादी प्रभावित हो रही है। सीसीएल प्रबंधन के उदासीन रवैया से धूल से अंधेरा छा जाता है। दर्जनभर टैंकर किराए पर लेने के बाद भी सड़कों पर नियमित पानी का छिड़काव नहीं होता है। वहीं, निजी कंपनियां भी अपने स्तर से पानी का छिड़काव कराने में असफल हो रही हैं। जब धूल से परेशान स्थानीय लोग सड़क जाम करते हैं, तब पानी का छिड़काव किया जाता है।

देश की प्रगति के लिए कोयला जरूरी है, लेकिन आम लोगों इसकी कीमत चुकानी पड़ रही है। यहां रहनेवाले 80 प्रतिशत लोग स्वांस से संबंधित बीमारियों से ग्रस्त हैं। इधर, चान्हो-बीजूपाड़ा सड़क निर्माण नहीं होने से भी दुकानदारों की परेशानी काफी बढ़ गई है। दोपहर में धूल उड़ने से लोग सड़क पर निकलना बंद कर दिए हैं।

X
धूल से परेशान लोगों ने दो घंटे ट्रांसपोर्टिंग ठप कराई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..