Hindi News »Jharkhand »Dakra» आज कोई भी व्यक्ति अशिक्षित रह कर समय के साथ नहीं चल सकता : अग्रवाल

आज कोई भी व्यक्ति अशिक्षित रह कर समय के साथ नहीं चल सकता : अग्रवाल

शिक्षा ही किसी समाज और राष्ट्र की जागृति का मूल आधार है। शिक्षा का उद्देश्य साक्षरता के साथ-साथ जीवन उपयोगिता भी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 17, 2018, 03:55 AM IST

शिक्षा ही किसी समाज और राष्ट्र की जागृति का मूल आधार है। शिक्षा का उद्देश्य साक्षरता के साथ-साथ जीवन उपयोगिता भी होना चाहिए। उक्त बाते एनके एरिया जीएम ऑपरेशन मनोज कुमार अग्रवाल ने कही। वे रॉयल प्रोग्रेसिव पब्लिक स्कूल मोहननगर के सोलहवां स्थापना दिवस सह विदाई समारोह के मौके पर शुक्रवार को मुख्य अतिथि सं‍बोधित कर रहे थे।

अग्रवाल ने कहा कि इस छोटे से कस्बे में यह स्कूल आस पास के ग्रामीण बच्चों का अलख जगाने का काम कर रहा है वह काफी सराहनीय कदम है। वहीं, विशिष्ट अतिथि अर्चना अग्रवाल ने कि आज के प्रगति युग में कोई भी व्यक्ति अशिक्षित रह कर समय के साथ नहीं चल सकता। सांस्कृतिक कार्यक्रम में यह स्कूल पुरे कोयलांचल का नाज है। समारोह में दसवीं की विद्यार्थियों को सम्मानित कर विदाई दी गई। और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना किया गया। विद्यालय के प्राचार्य रामबली चौहान ने विद्यालय के संबंध में विस्तार पूर्वक लोगों को बताया। इस अवसर पर स्कूल प्रबंधन के द्वारा अतिथियों को पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया। स्कूली बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किये गये। इसके पूर्व मुख्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वालित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। समारोह को कृष्णा चौहान, नंदलाल चौहान, संजय खांडे ने भी सं‍बोधित किया। समारोह का संचालन शफीक अंसारी व धन्यवाद ज्ञापन मिथलेश वर्मा ने किया। इस मौके मनिंदर सिंह, धनंजय कुमार, रवि कुमार, शशि वर्मा, प्रदीप नायक, प्रीति ,सबीना परवीन, कंचन कुमारी सहित बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं एवं अभिभावक गण मौजूद थे।

सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करते बच्चे व मंच पर बैठे अतिथि।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dakra

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×