Hindi News »Jharkhand »Dakra» संघ ने रोहिणी और पुरनाडीह परियोजना में की गेट मीटिंग

संघ ने रोहिणी और पुरनाडीह परियोजना में की गेट मीटिंग

सीसीएल कोलयरी कर्मचारी ंघ ने रोहिणी और पुरनाडीह परियोजना में गेट मीटिंग की। गेट मीटिंग में मजदूरों को स्ट्रेगर्ड...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 23, 2018, 02:25 AM IST

संघ ने रोहिणी और पुरनाडीह परियोजना में की गेट मीटिंग
सीसीएल कोलयरी कर्मचारी ंघ ने रोहिणी और पुरनाडीह परियोजना में गेट मीटिंग की। गेट मीटिंग में मजदूरों को स्ट्रेगर्ड रेस्ट व अनुकंपा के आधार पर कामगारों के आश्रितों को मिलने वाली नौकरी को लेकर वर्तमान स्थिति से अवगत कराया गया। बीएमएस के प्रदेश उपाध्यक्ष रघुवंश नारायण सिंह ने कहा कि मजदूरों ने विषम परिस्थितियों में काम करते हुए कोल इंडिया को आज इस ऊंचाई तक पहुंचाया है, लेकिन इसके बावजूद प्रबंधन मजदूरों की सुविधाओं में धीरे-धीरे कटौती करते जा रहा है। उन्होंने कहा कि मजदूरों को अब जागरूक होकर संघर्ष करने के लिए तैयार रहने की जरूरत है। मजदूरों के हक अधिकार के लिए सीसीएल सीकेएस ने चरणबद्ध आंदोलन की तैयारी की है। प्रबंधन स्ट्रेगर्ड रेस्ट को लागू करने और अनुकंपा के आधार पर आश्रितों को मिलने वाली नौकरी को भी बंद करने की साजिश कर रहा है। इसके लिए मजदूर एकजुट होकर कमर कसकर तैयार रहे तो प्रबंधन को भी आपको हर सुविधा देने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। मजदूरों को अपनी ताकत को समझना होगा।

सीसीएल सीकेएस स्ट्रेगर्ड रेस्ट, अनुकंपा के आधार पर आश्रितों को नौकरी, कायाकल्प योजना के कार्य में गुणवत्ता सहित छह सूत्री मांगों को लेकर 26 जून को एनके एरिया महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया है, जिसमें ज्यादा से ज्यादा मजदूरों से शामिल होने की अपील की गई। गेट मीटिंग का संचालन गणेश शर्मा ने किया। मौके पर मनोज रजक, रामप्रवेश नायक, मदन प्रसाद, अरुण कुमार, बुधुवा उरांव, गणेश गंझू, नंदू प्रजापति सहित काफी संख्या में मजदूर उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dakra

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×