Hindi News »Jharkhand »Dakra» सीसीएल सीकेएस ने एनके एरिया में कोयला ढुलाई ठप कराया

सीसीएल सीकेएस ने एनके एरिया में कोयला ढुलाई ठप कराया

सीसीएल कोलियरी कर्मचारी संघ ने मजदूर विरोधी नीतियों को लेकर सोमवार को एनके एरिया का कोयला ट्रांसपोर्टिंग ठप करा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 03, 2018, 02:25 AM IST

सीसीएल सीकेएस ने एनके एरिया में कोयला ढुलाई ठप कराया
सीसीएल कोलियरी कर्मचारी संघ ने मजदूर विरोधी नीतियों को लेकर सोमवार को एनके एरिया का कोयला ट्रांसपोर्टिंग ठप करा दिया। संघ ने अपने पूर्व निर्धारित अघोषित हड़ताल को सफल बनाने को लेकर डकरा कार्यालय में जमा होकर एरिया के कोयला साइडिंग, कांटा घर, कोयला लोडिंग पॉइंट को बाइक से घूम-घूम कर बंद कराया। यूनियन के एरिया सचिव अमरभूषण सिंह ने बताया कि एनके एरिया के महाप्रबंधक ने बंद समर्थकों को बुलाकर बताया कि यूनियन द्वारा जो छह सूत्री मांगें रखी गई है उस मुद्दे पर वार्ता करने के लिए सीसीएल सीएमडी ने चार जुलाई को दरभंगा हाउस रांची में बैठक बुलाई है। उन्होंने कहा कि कोयला प्रबंधन और यूनियन की इस वार्ता में सम्मानजनक फैसला नहीं होता है तो हमारी यूनियन अनिश्चितकाल हड़ताल में जाएगी। मौके पर मनोज रजक, मिथिलेश सिंह, अशोक सिंह, नारायण महतो, रामप्रवेश नायक, सुजीत कुमार, रमेश कुमार, अशोक तुरी, पवन आदि लोग मौजूद थे।

ये है छह सूत्री मांगे : स्टेगल रेस्ट लागू नहीं कर यथावत रखने। आश्रितों को नियुक्ति पर लगाई गई रोक को हटाने। शिक्षा के आधार पर पदस्थापन, ठेका मजदूरों को सामाजिक सुरक्षा का लाभ देने और उनकी हाजरी बायोमेट्रिक सिस्टम से बनाने, कंपनी में कल्याणकारी सुविधा में हो रही कटौती पर अविलंब रोक लगाने, कायाकल्प का काम गुणवत्तापूर्ण और निर्धारित समय पर कराने की मांग रखी है।

बाइक से घूम-घूमकर बंद कराते कर्मचारी संघ के सदस्य।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dakra

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×