• Home
  • Jharkhand News
  • Dakra
  • खेलान धौड़ा फिल्टर प्लांट में लगा नया पंप
--Advertisement--

खेलान धौड़ा फिल्टर प्लांट में लगा नया पंप

डकरा फिल्टर प्लांट से दूषित और बदबूदार पेयजल की सप्लाई की खबर प्रकाशित होने के बाद गुरुवार को सीसीएल प्रबंधन हरकत...

Danik Bhaskar | May 25, 2018, 03:55 AM IST
डकरा फिल्टर प्लांट से दूषित और बदबूदार पेयजल की सप्लाई की खबर प्रकाशित होने के बाद गुरुवार को सीसीएल प्रबंधन हरकत में आया। कुछ घंटे के लिए पानी सप्लाई रोककर वाटर बॉक्स को साफ किया गया। वाटर बॉक्स में पतवार और मरे कौआ को निकालकर ब्लीचिंग और केमिकल डाले गए। वहीं, खिलान धौड़ा में खराब मोटर बदलकर दूसरा हेवी मोटर लगाया गया। विभाग के प्रमुख सैयद विलाइतुल्ला ने कर्मचारियों को चेतावनी दी कि फिल्टर प्लांट में गंदगी किसी भी हाल में नहीं होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि गुरुवार शाम तक नया पंप चालू कर दिया जाएगा। पंप चालू होते ही स्थिति सामान्य हो जाएगी।

प्लांट से 10 लाख लीटर पानी रोज होती है सप्लाई

एरिया के डकरा ए टाइप, बी टाइप, सी टाइप, डी टाइप, माइनस कॉलोनी, मल्टीप्लस, केडीएच, बैंक कॉलोनी, सुभाषनगर सहित मोहननगर के कुछ कॉलोनियों में पानी सप्लाई किया जाता है। इतने बड़े इलाके में पानी की आपूर्ति के लिए दामोदर नदी में एक इंटकवेल और खेलान धौड़ा में बंद खदान से प्लांट में पानी लाया जाता है। प्रतिदिन 10 लाख लीटर पानी की सप्लाई होती है। दोनों मोटर में एक ब्रेक डाउन होने पर पानी सप्लाई व्यवस्था चरमरा जाती है।

काला पानी की हुई सप्लाई

दामोदर नदी इंटकवेल से गुरुवार को प्लांट में कला पानी आ रहा है और वैसे ही सीधे कॉलोनियों में आपूर्ति की जा रही थी। गंदा पानी को लेकर कई लोग प्लांट पहुंचे। बाद में पंप संचालक ने पानी की कमी बताकर पानी सप्लाई बंद कर दिया। सीसीएल कर्मियों का कहना कि अधिकारी और प्रभावशाली लोगों के क्वार्टर में भरपूर पानी दिया जाता है। जबकि मजदूर कॉलोनियों में हाहाकार मचा है।