Hindi News »Jharkhand »Dakra» प्रबंधन के अड़ियल रूख के विरोध में आंदोलन जारी रहेगा : बहुरा

प्रबंधन के अड़ियल रूख के विरोध में आंदोलन जारी रहेगा : बहुरा

सीसीएल प्रबंधन द्वारा कामगारों को दिए जाने वाले संडे ड्यूटी के नियम में बदलाव लाने के विरोध में श्रमिक संगठन कोल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 12, 2018, 03:55 AM IST

सीसीएल प्रबंधन द्वारा कामगारों को दिए जाने वाले संडे ड्यूटी के नियम में बदलाव लाने के विरोध में श्रमिक संगठन कोल फील्ड मजदूर यूनियन ने केडीएच कारगिल में यूनियन के अध्यक्ष बहुरा मुंडा के नेतृत्व में गेट मीटिंग की। प्रबंधन द्वारा संडे ड्यूटी से छेड़छाड़ किए जाने पर विरोध जताते हुए नारेबाजी की। कहा कि संडे ड्यूटी को पूर्व की तरह ही रहने दिया जाए।

मौके पर बहुरा मुंडा ने कहा कि प्रबंधन द्वारा बनाए नए नियम के तहत चार दिन शारीरिक उपस्थिति के साथ कार्य करने के साथ ही शनिवार को उपस्थित रहने के बाद ही संडे ड्यूटी देने का निर्णय कहीं से उचित नहीं है। यह नियम अपने कड़े परिश्रम के बल पर सीसीएल प्रबंधन को अरबों रुपए का मुनाफा दिलाने वाले मजदूरों के हित में नहीं है। एनके प्रबंधन द्वारा संडे ड्यूटी को लेकर चार दिन शारीरिक कार्य करने वाले निकाले गए पत्र को अविलंब वापस किया जाए। मजदूरों का अहित करके कोई भी कंपनी नहीं चलाया जा सकता है। प्रबंधन द्वारा संडे ड्यूटी को लेकर जो नया नियम बनाया गया है उसका मजदूर व सीएमयू कड़ा विरोध करती है और प्रबंधन के इस अड़ियल रूख के विरोध में आंदोलन जारी रहेगा।

यूनियन ने चेतावनी दी है कि प्रबंधन को हर हाल में यह फैसला वापस लेना होगा क्योंकि इस मुद्दे पर मजदूर काफी आक्रोशित हैं। गेट मीटिंग में क्षेत्रीय अध्यक्ष बहुरा मुंडा के अलावा सचिव विनय सिंह मानकी, ध्वजाराम धोबी, अमृत भोगता, रामलखन गंझू, महेंद्र उरांव, अनिल मिर्धा, राजेंद्र चौहान, रमेश कुमार सिंह, सुखलाल धोबी, मनोज गंझू, राम हांसदा, प्रभु भुइयां, तुलसी गंझू सहित कई मजदूर उपस्थित थे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री दो दिनी दौरे पर 13 को खलारी आएंगे

खलारी | पूर्व केंद्रीय मंत्री सह कांग्रेस के झारखंड चुनाव अभियान समिति के चेयरमैन सुबोधकांत सहाय 13 जुलाई को अपने दो दिवसीय खलारी दौरे पर आ रहे हैं। कांग्रेस के खलारी प्रखंड अध्यक्ष राजेश सिंह मिंटू ने बताया कि सहाय 13 जुलाई को दिन के 11 बजे खलारी पहुंचेंगे और 12 बजे लपरा पंचायत सचिवालय में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद डेढ़ बजे करकट्टा में ग्रामीणों के साथ बैठक करेंगे। डकरा वीआईपी सभागार में ढाई बजे कार्यकर्ता मिलन समारोह को संबोधित करेंगे। राय पंचायत में शाम साढ़े 5 बजे कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। साढ़े सात बजे सभी श्रमिक संगठनों व विपक्षी नेताओं के साथ बैठक करेंगे। 14 जुलाई की सुबह 10 बजे एनके व पिपरवार प्रबंधन के साथ स्थानीय समस्याओं पर वार्ता करेंगे।

महावीरनगर में मां विपत्तारिणी की पूजा 17 को होगी

खलारी | महावीरनगर नगर में मां विपत्तारिणी की पूजा का आयोजन 17 जुलाई किया जाएगा। पूजा समिति की ओर से बताया गया कि 17 की सुबह 8 बजे से पूजा, हवन, पुष्पांजलि, आरती, दोपहर एक बजे से भजन-कीर्तन व शाम में संध्या आरती और 18 की सुबह 10 बजे से पूजा, हवन, आरती के साथ खीर-खिचड़ी भोग तथा दोपहर दो बजे वरण व प्रतिमा का नगर भ्रमण के बाद विसर्जन किया जाएगा। पूजा कमेटी में संयोजक डॉ. चंद्रशेखर र|ा, अध्यक्ष दीपक सेन, उपाध्यक्ष वेद प्रकाश तिवारी, सचिव समर कुमार सेन, मुकेश सोनी, सह सचिव उमेश पासवान, कोषाध्यक्ष विश्वजीत घोषाल व आशीष दयावान ठाकुर बनाए गए हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dakra

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×