--Advertisement--

शिविर में 32 में तीन पाए गए कैंसर रोगी

स्थानीय आईएमए हॉल में कैंसर जांच शिविर का आयोजन किया गया। इसमें कैंसर से संबंधित 32 रोगियों की जांच की गई। इस दौरान 2...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:25 AM IST
शिविर में 32 में तीन पाए गए कैंसर रोगी
स्थानीय आईएमए हॉल में कैंसर जांच शिविर का आयोजन किया गया। इसमें कैंसर से संबंधित 32 रोगियों की जांच की गई। इस दौरान 2 महिलाओं में ब्रेस्ट कैंसर पाया गया तथा एक गुटका खाने वाले व्यक्ति में माथ कैंसर का पता चला। तीनों रोगियों को आगे विशेषज्ञ से विस्तृत सलाह लेने और गंभीरता से इलाज कराने को कहा गया। कैंसर जांच शिविर विभिन्न मेडिकल कॉलेज से आए डॉक्टरों और डाल्टनगंज के डॉक्टरों द्वारा लगाया गया था। जांच करवाने आए व्यक्तियों में से दो आदमी लक्ष्मण कुमार व वीरेंद्र कुमार ने डॉक्टरों के समझाने पर गुटका और खैनी छोड़ने का वादा किया। दोनों व्यक्ति ने कहा कि आज के बाद हम लोग किसी भी गलत चीज का सेवन नहीं करेंगे।

कैंसर रोगियों में 50 प्रतिशत तंबाकू का सेवन करने वाले : पटना पीएमसीएच से आए डॉक्टर दिलीप कुमार ने कहा कैंसर के जितने भी रोगी हैं उसमें 50 प्रतिशत रोगी तंबाकू और गुटखा खाने वाले हैं। डॉ. दिलीप ने लोगों को सलाह दी कि शरीर में किसी प्रकार की गिल्टी व घाव हो तो उसे तुरंत जांच करवाना चाहिए और जांच के बाद ही उसका ऑपरेशन करवाना चाहिए। इस कैंसर जांच शिविर का आयोजन डॉक्टर सतीश कुमार सिंह द्वारा करवाया गया था। शिविर में पटना पीएमसीएच के डॉक्टर दिलीप कुमार, नालंदा मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर दिनेश कुमार, गया मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर संजय कुमार, पारस अस्पताल पटना के कैंसर विशेषज्ञ डॉ. आर एन टैगोर, डॉक्टर संजय कुमार व डॉक्टर सचिन श्रीवास्तव उपस्थित थे।

दो महिलाएं मिलीं स्तन कैंसर से पीड़ित, कुछ लोगों ने तंबाकू और गुटखा छोड़ने की ली शपथ

आईएमए में कैसर को जागरूकता कार्यक्रम में शामिल कैंसर विशेषज्ञ चिकित्सक।

X
शिविर में 32 में तीन पाए गए कैंसर रोगी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..