हंगामा करने वाले 14 नामजद व अन्य अज्ञात पर केस, 3 काे भेजा गया जेल

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
धनसार सीएचपी के पास शुक्रवार काे हाइवा की चपेट में अाने से किशाेर की माैत के बाद हुई ताेड़फाेड़ अाैर पत्थरबाजी के मामले में धनसार थाने में दाे अलग-अलग प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं। पहली प्राथमिकी मृतक की मां अाैर दूसरी थाना प्रभारी के बयान पर दर्ज की गई। थाना प्रभारी विनाेद उरांव की शिकायत में 14 नामजद अाैर कई अज्ञात काे अाराेपी बनाया गया है। उन पर सरकारी काम में बाधा डालने, पुलिसकर्मियाें पर जानलेवा हमला करने, विधि-व्यवस्था काे भंग करने अाैर उग्र भीड़ जुटाकर दंगा करने का अाराेप है। वहीं, माैके से पकड़े गए अरविंद कुमार सिंह, अमन सिंह अाैर सूरज यादव काे पुलिस ने शनिवार काे जेल भेज दिया। इधर, मृतक मुकेश चाैहान की मां रीना देवी के बयान पर हाइवा चालक पर लापरवाही का मामला दर्ज किया गया है। अाराेप है कि हाइवा के तेज रफ्तार में हाेने के कारण बेटे की हादसे में माैत हाे गई।

हादसे और फिर उपद्रव के बाद मौके पर खड़े हाइवा।

इन्हें बनाया गया है नामजद अाराेपी

सूरज सिंह, अमन सिंह, अरविंद कुमार सिंह, विकास चाैहान, भाेला रजक, किशु बाउरी, जीतू बाउरी, याेगेंद्र बेलदार, साेनू कुमार यादव, गुड्डू चाैहान, भीम रवानी, राजेश चाैहान, राजन चाैहान व पंकज पासवान।

शनिवार काे भी बंद रही कोयले की ट्रांसपाेर्टिंग

हादसे अाैर उपद्रव के बाद विश्वकर्मा प्राेजेक्ट में ट्रांसपाेटिंग ठप रही। हाइवा चालकाें ने वाहन काे खड़ा कर रखा है। ट्रांसपाेर्टिंग शुरू करने के लिए कुसुंडा प्रबंधन या ट्रांसपाेर्टराें की अाेर से काेई पहल नहीं की गई है।

निर्दाेष काे जेल भेज देने का अाराेप

जेल भेजे गए तीनाें युवकाें के परिजनाें का अाराेप है कि इस मामले में पुलिस ने बिना जांच पड़ताल के जल्दबाजी दिखाते हुए निर्दाेष लोगों को पकड़कर काे जेल भेज दिया है। उपद्रव के समय रास्ते से गुजर रहे लाेगाें काे भी पुलिस ने अाराेपी बनाकर गिरफ्तार कर लिया। स्थानीय लाेगाें ने वीडियाे रिकाॅर्डिंग अाैर फाेटाे की पहचान के बाद कार्रवाई करने की मांग की है।

शव घर पहुंचने पर चीत्कार, मटकुरिया में अंतिम संस्कार

पाेस्टमार्टम के बाद शव पहुंचने पर मृतक के अावास पर मातम पसर गया। मां रीना देवी का राे-राेकर बुरा हाल था। वे कह रही थीं- पहले पति अाैर बेटा भी साथ छाेड़ गया। अब किसके सहारे जिंदगी कटेगी। मां के चीत्कार से पूरा माहाैल गमगीन हाे गया। शव का मटकुरिया श्मशान घाट में अंतिम संस्कार कर दिया गया।

खबरें और भी हैं...