डूमरा अस्पताल के शिविर में 20 लोगों ने किया रक्तदान

Dhanbad News - रक्तदान शिविर में रक्दान करते लोग। भास्कर न्यूज|बाघमारा विश्व रक्तदान दिवस पर बीसीसीएल बरोरा क्षेत्र की...

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:15 AM IST
Barora News - 20 people donated blood donation at doomara hospital camp
रक्तदान शिविर में रक्दान करते लोग।

भास्कर न्यूज|बाघमारा

विश्व रक्तदान दिवस पर बीसीसीएल बरोरा क्षेत्र की अाेर से क्षेत्रीय अस्पताल डूमरा में शुक्रवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। महिला मंडल की अध्यक्ष सह जिला निबंधन पदाधिकारी श्वेता कुमारी ने फीता काटकर शिविर का उद्‌घाटन किया। शिविर में 20 रक्त दाताओं का ब्लड संग्रह कर सेंट्रल हॉस्पिटल स्थित ब्लड बैंक भेजा गया। माैके पर श्वेता कुमारी ने कहा कि समय समय पर इस प्रकार के आयोजन से ब्लड बैंकों में रक्त की कमी दूर होती है। साथ ही लोगों में जागरूकता भी आती है। साथ ही आयोजन समिति की ओर से सभी रक्तदाताओं को स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया गया। क्षेत्रीय अस्पताल डूमरा के सीएमओ डा सत्यप्रकाश तथा डाॅ रीना विश्वास द्वारा मुख्य अतिथि को चांदी का प्लेट प्रदान कर स्वागत किया।

शिविर में अनियमितता

शिविर में अनियमितता देखने को मिली। सेंट्रल हॉस्पिटल स्थित ब्लड बैंक से आए स्वास्थ्य कर्मियों ने अपने साथ न तो ब्लड रखने वाला कोल्ड बॉक्स लेकर आए थे और न ही एंटी क्लोडिंग मिक्स करने वाला ब्लड कलेक्शन मॉनिटर। डोनरों से ब्लड निकालते समय ब्लड कलेक्शन मॉनिटर के स्थान पर लकड़ी के बने पीढ़ा का उपयोग किया गया।


X
Barora News - 20 people donated blood donation at doomara hospital camp
COMMENT