वारदात / एचडीएफसी बैंक में पैसा जमा कराने पहुंचे कलेक्शन एजेंट के 25 लाख रुपए उड़ाए



मॉल में लगे सीसीटीवी में उचक्कों के चेहरे देख पहचान में जुटी पुलिस। मॉल में लगे सीसीटीवी में उचक्कों के चेहरे देख पहचान में जुटी पुलिस।
X
मॉल में लगे सीसीटीवी में उचक्कों के चेहरे देख पहचान में जुटी पुलिस।मॉल में लगे सीसीटीवी में उचक्कों के चेहरे देख पहचान में जुटी पुलिस।

  • दो गनर के साथ बैंक मोड़ शाखा में पहुंचा था कलेक्शन एजेंट
  • मॉल में लगे सीसीटीवी में उचक्कों के चेहरे देख पहचान में जुटी पुलिस

Dainik Bhaskar

Sep 04, 2019, 10:59 AM IST

धनबाद.  बैंक माेड़ श्रीराम प्लाजा में स्थित एचडीएफसी बैंक में 30 लाख रुपए जमा कराने पहुंचे करकेंद काेयलांचल अर्बन काे-अॉपरेटिव साेसाइटी के कलेक्शन एजेंट अरुण कुमार के 25 लाख रुपए उचक्कों ने उड़ा लिए। दाे बैग में पैसे लेकर पहुंचे कलेक्शन एजेंट एक बैग में मौजूद 5 लाख रुपए काउंटर जमा करा रहे थे। 25 लाख रुपए का बैग काउंटर के नीचे रखा था। इस दाैरान वह बैग काउंटर के नीचे से गायब हाे गया। पैसा गायब हाेने की सूचना से बैंक में हड़कंप मच गया।


सूचना पाकर सिटी एसपी आर राजकुमार, डीएसपी लाॅ एंड ऑर्डर मुकेश कुमार व थाना प्रभारी सुरेंद्र कुमार सिंह बैंक पहुंचे। माॅल व बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाला गया। पुलिस कुछ संदिग्धाें काे चिह्नित कर पहचान की काेशिश कर रही है। देर रात तक बैंक का शटर बंद पुलिस लाेगाें से पूछताछ की। घटना के समय बैंक में माैजूद ग्राहक, बैंककर्मियाें के नाम, पता और माेबाइल नंबर लेकर उनके बारे में भी पता कर रही है। कलेक्शन एजेंट की लिखित शिकायत पर बैंक मोड़ थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

 

सीसीटीवी कैमरे में बैंक के अंदर दिखे दाे युवक
बैंक के अंदर लगे सीसीटीवी फुटेज में पुलिस काे दाे युवक दिखे, जाे बैग लेकर बैंक के बाहर निकल रहे थे। उच्चकाें की संख्या तीन से चार बताई जा रही है। मॉल के सीसीटीवी कैमरे में बैग काे एक युवक के पास देखा गया। युवक सफेद शर्ट अाैर काले रंग की पैंट पहन रखी है। बैंक के अंदर से बैग उड़ाने के बाद वह सड़क पर धनसार की ओर जाते दिखा।

 

कैश वैन में पैसे लेकर बैंक पहुंचा था कलेक्शन एजेंट कलेक्शन एजेंट कैश वैन से दाे गनर के साथ दाेपहर 1:40 बजे पैसा लेकर बैंक पहुंचा था। दाेपहर 2 बजे लंच के समय पैसा से भरा बैग गायब हुआ। खाेजबीन शुरू हाे गई। इससे पहले की पुलिस पहुंचती, उचक्के पैसे लेकर भाग निकले।

 

जिस समय पैसे गायब हुए, बैंक में चल रहा था इंटरव्यू
एचडीएफसी बैंक में मंगलवार काे विभिन्न पदाें के लिए इंटरव्यू चल रहा था। डेढ़ साै की संख्या में अभ्यर्थी बैंक पहुंचे थे। इस कारण बैंक में काफी भीड़ थी, जिसका फायदा उचक्कों ने उठाया।

 

पुलिस के निर्देशों की बैंक में दिखी अनदेखी
घटना में बैंक की लापरवाही दिखी। पुलिस लिखित ताैर पर बैंक में आने वाले न चेहरे का पहचान पत्र व माेबाइल नंबर रजिस्टर में दर्ज करने का आदेश दिया था। उच्च क्वालिटी के सीसीटीवी लगाने की बात कही थी।

 

बैंक से 25 लाख चाेरी हाेने की सूचना दी गई है। पुलिस जांच कर रही है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस अपराधियाें का पहचान करने में जुटी है। -आर रामकुमार, सिटी एसपी

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना