--Advertisement--

कोयलांचल में हर्षोल्लास के साथ होली मनी

Dhanbad News - कतरास कोयलांचल में छिटपुट घटनाओं को छोड़कर रंगों का त्योहार होली शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। लोगों ने एक दूसरे को...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:05 AM IST
कोयलांचल में हर्षोल्लास के साथ होली मनी
कतरास कोयलांचल में छिटपुट घटनाओं को छोड़कर रंगों का त्योहार होली शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। लोगों ने एक दूसरे को रंग अबीर लगाकर भाईचारे का संदेश दिया। इस दौरान चिटाही स्थित विधायक ढुल्लू महतो के आवास, लाल बंगला स्थित पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो के आवास तथा कतरास थाना में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में लोगों ने एक दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर होली की बधाई दी। इसके पूर्व गुरुवार की शाम को विभिन्न इलाकों में होलिका दहन कार्यक्रम संपन्न हुआ। स्टेशन मार्ग के समक्ष मारवाड़ी समाज द्वारा होलिका दहन किया गया। इससे पूर्व सुबह में विशेष पूजन किया गया। होली को लेकर कतरास थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर पुलिस की तैनाती की गई थी।

महुदा: महुदा इलाके में भी होली का पर्व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। इस दौरान लोगों ने एक दूसरे पर गुलाल अबीर लगाकर होली की मुबारकबाद पेश किया। देर रात तक इलाके में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो के आवास में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इलाके के लोग वहां पहुंचे और होली की बधाई दी। रवि महतो स्मारक उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक मधुसूदन महतो के नेतृत्व में स्कूल के शिक्षकों ने महतो के आवास में पहुंच होली की बधाई दी। जिप सदस्य संतोष महतो के आवास में भी होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। लोहापट्टी क्रिकेट मैदान में मुखिया दबंग व चैंपियन एकादश के बीच प्रदर्शनी मैच का आयेाजन किया गया।

राजगंज : राजगंज व आसपास के इलाकों में रंगों का त्योहार होली शांतिपूर्ण व भाईचारे के साथ मनाया गया। सुबह से ही लोग सड़कों पर निकल गए और आने-जाने वाले सभी को रंग लगाकर होली की बधाई दी। इधर राजगंज हाईस्कूल स्टेडियम में मॉर्निंग क्रिकेट क्लब द्वारा होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया।

तेतुलमारी : तेतुलमारी कोलियरी कार्यालय परिसर में होली मिलन समारोह में दो गोला का आयोजन किया गया। गायक विश्वजीत श्रीवास्तव ने वीर कुंवर सिंह के बंगला में उड़े ला अबीर होली गाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। दिवेश सिंह राजपूत ने भी अपने गायन से उपस्थित लोगो को खूब झूमाया। इस दौरान सिजुआ महाप्रबंधक पी चंद्रा ने गायक एवं उपस्थित अधिकारियों को टोपी पहनाकर एवं अबीर गुलाल लगाकर होली की शुभकामना दी।

भागाबांध : लोग होली के दिन सुबह से एक दूसरे को रंग लगा रहे थे। कई जगह पर लोग फगुआ गीतों पर झूम रहे थे। साउथ बलिहारी, केंदुआडीह बस्ती में मारपीट की घटना को छोड़कर पूरे ओपी क्षेत्र में भाईचारा के माहौल में होली संपन्न हो गया। क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए लिए ओपी प्रभारी शिवनाथ वारदा, एएसआई एसएन एक्का, एस घोष लगातार क्षेत्र में गश्ती कर रहे थे।

केंदुआ : केंदुआडीह ,गोंदूडीह, कुस्तौर, गोधर समेत विभिन्न इलाकों में रंगों का पावन पर्व होली धूमधाम एवं शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। त्योहार के दौरान कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं हैं। पर्व को लेकर केंदुआडीह एवं गोंदूडीह पुलिस को मुस्तैद देखा गया।

महुदा में पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो के आवास में होली मिलन समारोह में मौजूद लोग।

कतरास में एक दूसरे को रंग अबीर लगाते लोग।

X
कोयलांचल में हर्षोल्लास के साथ होली मनी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..