Hindi News »Jharkhand »Dhanbad» संथाल के 20 जवान आंतरिक सुरक्षा सेवा पदक से सम्मानित

संथाल के 20 जवान आंतरिक सुरक्षा सेवा पदक से सम्मानित

राज्य के अति नक्सलग्रस्त जिलों में दो वर्षों तक लगातार सेवा करने के लिए चार पुलिस निरीक्षक समेत 20 पुलिसकर्मियों...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 02:25 AM IST

राज्य के अति नक्सलग्रस्त जिलों में दो वर्षों तक लगातार सेवा करने के लिए चार पुलिस निरीक्षक समेत 20 पुलिसकर्मियों को आंतरिक सुरक्षा सेवा पदक प्रदान किया गया। ये सभी फिलहाल संथाल परगना प्रमंडल के विभिन्न जिलों में कार्यरत हैं। संथाल परगना प्रक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक अखिलेश कुमार झा व पुलिस अधीक्षक (एसपी) किशोर कौशल ने शनिवार को इन्हें पदक दिया। हालांकि देवघर के पांच और दुमका एक जवान उपस्थित नहीं हो सके। उनका पदक देवघर एसपी को दिया जाएगा। डीआइजी ने इनके कार्यों की सराहना की और बेहतर करने के लिए प्रेरित किया। डीआईजी ने कहा कि पहली बार राज्य सरकार ने नक्सल प्रभावित जिलों में बेहतर काम करनेवाले पुलिस अधिकारी व जवानों को सम्मानित करने का निर्णय लिया था। डीजीपी की अनुशंसा पर केंद्र सरकार ने इनका चयन किया था। पुलिसकर्मी पहले दूसरे जिलों में ड्यूटी कर रहे थे। इन्होंने उग्रवाद की रोकथाम के लिए उत्कृष्ट कार्य किया।

इन्हें किया गया सम्मानित

डीआइजी ने बताया कि दुमका के शिकारीपाड़ा थाना के पुलिस निरीक्षक मनोज कुमार ठाकुर और जामताड़ा के राजेश कुमार सिन्हा को भी आंतरिक सुरक्षा पदक से सम्मानित किया गया है। इसके अलावा देवघर के पुलिस निरीक्षक नरेश महतो, दुमका के रमेंद्र सिंह, पाकुड़ के नागेंद्र चौधरी, जामताड़ा के जितेंद्र को डीआइजी व एसपी ने पदक दिया। सअनि फुलेश्वर, गोड्डा पुअनि, संजय कुमार तिवारी, देवघर सअनि, रमेश कुमार, गोड्डा, धवेंद्र पासवान, दुमका, रामेश्वर जामताड़ा, शिव शंकर प्रसाद, देवघर, शिव प्रसाद सिंह, देवघर सअनि, अरविंद कुमार, पाकुड़ सअनि, सअनि फैयाज खां, गोड्डा, सअनि महेंद्र पासवान, गोड्डा आदि थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dhanbad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×