• Home
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • गोरिया करीके सिंगार, अंगना में पीसेली हरदिया...
--Advertisement--

गोरिया करीके सिंगार, अंगना में पीसेली हरदिया...

डीबी स्टार

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 02:10 AM IST
डीबी स्टार
झरिया के अग्रवाल धर्मशाला में बुधवार को मारवाड़ी सम्मेलन ट्रस्ट की ओर से होलिकोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उदघाटन

सम्मेलन अध्यक्ष डॉ. ओपी अग्रवाल, जय प्रकाश देवरालिया, विजय लिल्हा, डॉ. एसपी अग्रवाल, निरंजन अग्रवाल, सीताराम खेतान, हरिनारायण सांवरिया, हरि प्रकाश लाटा ने संयुक्त रूप से विधिवत दीप प्रज्वलित कर किया। पूरा अग्रवाल धर्मशाला में राजस्थानी रंग में रंगा रहा है। राजस्थानी लोेक गीत, नृत्य एवं संगीत के पर लोग थिरकते रहे। कार्यक्रम की शुरूआत गायिका राधा रानी शर्मा ने गणेश वंदना के साथ किया। कार्यक्रम के दौरान मोरिया, घूमर, ढप, पनिहारी इत्यादि कार्यक्रमों से मारवाड़ी समाज के बडे बुजुर्ग, महिला बच्चियां- बच्चों पुरुष मंत्र मुग्ध हो गए। विजय गर्ग व राधा रानी शर्मा ने बाई सारा बोराे... देवरिया ..की जोड़ी ने कार्यक्रम को रंगारंग कर दिया। महिलाओं एवं उपस्थित जनों ने होली पर्व को अपनत्व का त्योहार बताया। जहां लोग सारे गीले शिकवे भूल कर एक रंग में रंग जाते हैं। पूरा समाज आज श्री अग्रवाल धर्मशाला में उपस्थित था।

मारवााड़ी सम्मेलन के होली मिलन समारोह में राजस्थानी लोक नृत्य, संगीत और गीत का आनंद उठाते समाज के बच्चे और महिलाएं

होली मिलन में झूमे धनबाद के मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल

होली मिलन समारोह में पहुंचे धनबाद के मेयर चन्द्रशेखर अग्रवाल।

डीबी स्टार
भौरा ऑफिसर्स क्लब में बुधवार को वार्ड 39 के पार्षद की ओर से होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम भजन मण्डली की ओर से गणेश वंदना प्रस्तुत कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उसके बाद फगुआ गीतों का दौर शुरू हुआ। एक से एक फगुआ गीतों पर श्रोता झूमते रहे। होली में हो होली में हो गया बाजू बंद हो रसिया होली में फगुआ गीत ने समा बांध दिया। नर्तकियों ने आकर्षक नृत्य पेश कर दर्शकों को खूब झुमाया। इस अवसर पर पार्षद शिव कुमार यादव ने सभी को होली की शुभकामना देते हुए शांति और भाईचारा के साथ होली मनाने की अपील की। मौके पर मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल,भौरा ओपी प्रभारी चन्दन कुमार,पार्षद नंदलाल पासवान आदि थे।

सुदामडीह में जमसं के होली मिलन में प्रबंधन रहा निशाने पर

भास्कर न्यूज|चासनाला

सुदामडीह मेन कॉलोनी स्थित रिक्रिएशन क्लब में बुधवार को जनता मजदूर संघ (कुंती गुट) ने कार्यकर्ता सह होली मिलन समारोह का आयोजन किया। जिसमें बीसीसीएल के ईजे एरिया, भौंरा, सुदामडीह, पाथरडीह आदि जगहों के काफी संख्या में प्रतिनिधियों ने भाग लिया तथा रंग, अबीर, गुलाल लगाकर एक दूसरे के गले मिले और प्रीतिभोज का लुत्फ उठाया। जनता मजदूर संघ के संयुक्त महामंत्री केडी पांडे ने कहा कि दसवां वेज बोर्ड समझौता में मजदूरों के साथ धोखाधड़ी हुआ है। हिंद मजदूर संघ ने प्रबंधन के समझौता में हस्ताक्षर नहीं किया है और जनता मजदूर संघ ने एक नवंबर से ही विरोध करना शुरू कर दिया है। इसमें सामाजिक सुरक्षा पर कई खामियां है। मजदूरों को लाइफ कवर स्कीम में विभिन्नताएं है। जिसका विरोध जनता मजदूर संघ करता रहेगा। समारोह में संजय सिंह, रंजय कुमार, धनंजय सिंह, राजकिशोर महतो, अमरजीत यादव, आनंद मौर्या, रंजय सिंह, रणवीर राय, प्रदीप सिंह , करीम अंसारी, रतन पाल सिंह, उमेश कुमार यादव, महादेव महतो, संजीव राय, सुजीत आदि थे।

जमसं के होली मिलन समारोह में भोजपुरी गीत का आनंद उठाते लोग।