Hindi News »Jharkhand »Dhanbad» बरमसिया ओवरब्रिज से एफसीआई गोदाम तक सड़क की दोनों तरफ बड़े-बड़े गड्‌ढों से परेशानी

बरमसिया ओवरब्रिज से एफसीआई गोदाम तक सड़क की दोनों तरफ बड़े-बड़े गड्‌ढों से परेशानी

केके सुनील

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 04, 2018, 02:25 AM IST

बरमसिया ओवरब्रिज से एफसीआई गोदाम तक सड़क की दोनों तरफ बड़े-बड़े गड्‌ढों से परेशानी
केके सुनील धनबाद

हीरापुर हटिया मोड़ से हावड़ा मोटर तक की रोड में चलना है तो संभल कर चलें। खासकर बरमसिया पुल से लेकर एफसीआई गोदाम तक। अगर आप संभलकर नहीं चले तो हादसा होना निश्चित है। खासकर अगर बाइक से गुजर रहे हैं तो आप आधा किलोमीटर तक खतरनाक जोन से गुजर रहे हैं। ओवर ब्रिज से जैसे ही आगे बढ़े तो बालू व छाई। इससे बच-बचाकर निकले तो आगे सिंगल रोड, जो मुश्किल से 14-15 फीट की है। ओवर ब्रिज से एफसीआई गोदाम तक ... पीसीसी सड़क के दोनों ओर गड्ढ़े। सड़क किनारे बेतरतीब कच्ची सड़क। एफसीआई गोदाम होने के कारण अमूमन इस सड़क में बड़े-बड़े ट्रकों का आना-जाना इस रोड में लगा रहता है। अगर कही ट्रक आ गया तो आप बुरे फंसे। चार चकिया वाहन लेकर चल रहे हैं तो किसी तरह वाहन को सड़क से नीचे कर चल जा सकते हैं। लेकिन अगर बाइक से चल रहे हैं तो आपका रूह कांप जाएगा। उसमें में भी आपके बाइक पर महिला कोई सवार है तो डर समा जाएगा।

क्या करें या नहीं। बाइक को सड़क से नीचे ले जाएं या सड़क किनारे ही खड़ाकर ट्रक के गुजरने का इंतजार करें।

सड़क किनारे बने गड्‌ढ़ जिसकी वजह से हो रही है परेशानी। सड़क के किनारे डाले गए छाई और डस्ट जिसमें फंस जाते हैं वाहन चालक।

शहर में जाम से मुक्ति के लिए बनाई गई थी यह सड़क

हीरापुर हटिया मोड़ से लेकर हावड़ा मोटर तक की सड़क शहर में जाम से मुक्ति के लिए बनाई गई थी। करोड़ों की लागत से इस सड़क को पथ निर्माण विभाग ने बनाया। लेकिन, सड़क निर्माण में मानक कहीं ख्याल नहीं रखा गया। कहीं 20 फीट सड़क है तो कहीं 15-16 फीट की रोड। विभागीय अधिकारियों ने बिना मानक पर ध्यान दिए ठेकेदार ने जैसे सड़क बनाई मंजूरी दे दी।

विभागीय अधिकारी भी मान रहे एफसीआई तक रोड है खतरनाक, झाड़ रहे पल्ला : सहायक अभियंता

पथ निर्माण विभाग भी मान रहा है कि बरमसिया ओवर ब्रिज से लेकर एफसीआई गोदाम तक की सड़क खतरनाक है। सिंगल रोड और दाेनों ओर गड्ढ़ा के कारण चलना मुश्किल है। लेकिन इस रोड की मरम्मत करवाने से विभागीय अधिकारी पल्ला झाड़ रहे हैं। विभाग के सहायक अभियंता नागेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि हटिया मोड़-हावड़ा मोटर रोड की सड़क, तेलीपाड़ा रोड व डीसी आवास के सामने की सड़क को नगर निगम धनबाद ने मांगा हैं, अपने तरीके से मेंटेनेंस के लिए। विभाग ने इन तीनों सड़क को नगर निगम को मेंटेनेंस के लिए देने का निर्णय लिया है। जहां तक जानकारी है नगर निगम ने मरम्मत के लिए पहले फेज में ही प्राक्कलन तैयार किया है। इसलिए पथ निर्माण विभाग मेंटेनेंस के लिए इस पर कोई विचार नहीं कर रहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Dhanbad News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: बरमसिया ओवरब्रिज से एफसीआई गोदाम तक सड़क की दोनों तरफ बड़े-बड़े गड्‌ढों से परेशानी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Dhanbad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×