• Hindi News
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • साइलेंट डीजे, तेजस ग्रुप के परफॉर्मेंस पर देर रात तक झूमते रहे स्टूडेंट
--Advertisement--

साइलेंट डीजे, तेजस ग्रुप के परफॉर्मेंस पर देर रात तक झूमते रहे स्टूडेंट

Dhanbad News - चाय पे चर्चा के साथ शुरू हुआ “सृजन 2018’ का दूसरा दिन शनिवार डीजे नाइट तक जवां रहा। आईआईटी आईएसएम के इस एनुअल सोशियो...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:25 AM IST
साइलेंट डीजे, तेजस ग्रुप के परफॉर्मेंस पर देर रात तक झूमते रहे स्टूडेंट
चाय पे चर्चा के साथ शुरू हुआ “सृजन 2018’ का दूसरा दिन शनिवार डीजे नाइट तक जवां रहा। आईआईटी आईएसएम के इस एनुअल सोशियो कल्चरल फेस्ट में लगातार दूसरे दिन दसियों इवेंट हुए। मेजबान संस्थान के साथ-साथ बिहार, बंगाल और झारखंड के विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेजों से आए स्टूडेंट ने इनमें जोश-खरोश के साथ हिस्सा लिया। कैंपस में सुबह से ही चहलकदमी शुरू हो गई। गोल्डन जुबली लेक्चर थिएटर में सुबह नौ बजे जहां चयनिका संघ की ओर से आयोजित हिंदी वाद-विवाद प्रतियोगिता “चाय पे चर्चा’ का आगाज हुआ, वहीं पेनमेन हॉल में डांस कंपीटिशन रिफ्लेक्शन ने धूम मचाना शुरू किया। खचाखच भरे हॉल में सैकड़ों साथियों के बीच प्रतिभाशाली स्टूडेंट ने एक से बढ़कर एक डांस पेश किए। दूसरे दिन के आखिरी इवेंट डीजे नाइट में साइलेंट डीजे में अारिफ खान की टीम ने समां बांध दिया, तो तेजस ग्रुप के परफॉर्मेंस पर भी भावी इंजीनियर देर रात तक नाचते-झूमते रहे।

ग्रुप डांस में तमाम संस्थानों ने बिखेरा जलवा | ग्रुप डांस इवेंट में एनआईटी जमशेदपुर, एनआईटी राउरकेला, एनआईटी दुर्गापुर के साथ-साथ मेजबान संस्थान के एलआईटीएम और डब्ल्यूटीसी से जुड़े स्टूडेंट ने जलवा दिखाया। उनके परफॉर्मेंस पर दर्शक दीर्घा में मौजूद सैकड़ों स्टूडेंट भी नाच उठे। जज अक्षय पांचाल ने भी कुछ बेहतरीन स्टेप्स दिखाए। हॉल के बाहर कलर्स ऑफ यूथ का इवेंट गेस द मूवी भी स्टूडेंट के बीच आकर्षण का केंद्र रहा।

नाटक, मोनो एक्टिंग, पोएट्री में दिखे अलग-अलग रंग | अभय ड्रामेटिक क्लब की ओर से गोल्डन जुबली हॉल में इवेंट ‘रंगमंच के अंतिम पड़ाव’ में प्रतिभागी टीमों ने दर्शकों का मन मोह लिया। इंग्लिश पोएट्री के इवेंट में स्टूडेंट ने राजनीति, सम-सामयिक विषयों से लेकर इश्क तक पर कविताएं सुनाईं। मोनो एक्टिंग में प्रतिभागियों ने सामाजिक सरोकारों से लेकर हास्य-व्यंग्य के विषयों पर शानदार प्रस्तुतियां दीं।

डीजे नाइट में झूमते स्टूडेंट।

आ, तेरे चेहरे को नया लुक दे दूं

सृजन के फेस पेंटिंग इवेंट के दौरान साथियों के चेहरे पर कलाकारी दिखाते प्रतिभागी।

पेयर डांस में अभिनव और सागर ने मारी बाजी

पेयर डांस के इवेंट में अभिनव और सागर की टीम ने बाजी मार ली। उन्होंने दूसरे स्थान पर रही निशीत और तीर्थंकर की जोड़ी को मामूली अंतर से पीछे छोड़ा। परिजात प्रसून और यश सागर तथा आयुष जैन और देव कुमार की टीमें संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहीं। आर्टफ्रीक्स की ओर से आयोजित फेस पेंटिंग के इवेंट में सैकड़ों स्टूडेंट ने भागीदारी की। अपनी सोच को उन्होंने बड़ी खूबसूरती से साथी के चेहरे पर रंगों से उतारा। फैशन शो के परिधान इवेंट का फाइनल राउंड जोरदार रहा। बीटेक फाइनल इयर के स्टूडेंट हिमांशु मिश्रा की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन से साथियों का दिल जीत लिया। लोअर ग्राउंड के मंच पर प्रोफेशनल्स को पीछे छोड़ते नजर आए भावी इंजीनियर।

एमआईटी के रितुराज ने जीता ‘चाय पे चर्चा’ रेवत्स उपविजेता

वाद-विवाद के कार्यक्रम ‘चाय पे चर्चा’ के उपविजेता रेवत्स, विजेता रितुराज और सेकेंड रनरअप सृष्टि (बाएं से दाएं) ।

वाद-विवाद की प्रतियोगिता ‘चाय पे चर्चा’ के पहले दौर में विभिन्न संस्थानों के 45 स्टूडेंट शामिल हुए। ग्रुप डिस्कशन के आधार पर उनमें से 10 का चयन फाइनल राउंड के लिए किया गया। उनमें से दो-दो के बैच बनाकर अलग-अलग सम-सामयिक और युवाओं से जुड़े विषयों पर पक्ष और विपक्ष में बोलने का मौका दिया गया। एमआईटी, मुजफ्फरपुर के रितुराज बसंत विजेता बने, जबकि मेजबान संस्थान आईआईटी आईएसएम के रेवत्स भार्गव दूसरे स्थान पर रहे। एमआईटी की ही सृष्टि स्नेहा को तीसरा स्थान हासिल हुआ। फाइनल राउंड में पहुंचने वाले अन्य प्रतिभागी थे - अदिति चटर्जी, गौरव, संजीव कुमार, आदित्य कुमार ठाकुर, ऋषभ कुमार, हर्षित और भास्कर वोरा।

X
साइलेंट डीजे, तेजस ग्रुप के परफॉर्मेंस पर देर रात तक झूमते रहे स्टूडेंट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..