Hindi News »Jharkhand »Dhanbad» निकाय चुनाव: 34 हजार वोटर करेंगे 132 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

निकाय चुनाव: 34 हजार वोटर करेंगे 132 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

धनबाद|चिरकुंडा नगर परिषद के चुनाव में किस्मत आजमाने उतरे 132 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 34678 मतदाता करेंगे। चुनाव...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 02:30 AM IST

निकाय चुनाव: 34 हजार वोटर करेंगे 132 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला
धनबाद|चिरकुंडा नगर परिषद के चुनाव में किस्मत आजमाने उतरे 132 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 34678 मतदाता करेंगे। चुनाव चिन्ह आवंटन और प्रचार अभियान शुरू होने के साथ ही मतदाताओं ने भी अपने- अपने उम्मीदवार की पहचान शुरू कर दी है, हालांकि अभी तक मतदाताओं में निकाय चुनाव को लेकर बहुत अधिक उत्साह नहीं दिख रहा है। चिरकुंडा के चुनावी समर में जातिगत आंकड़े का खेल काफी हद तक तस्वीर बदल सकता है। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष या फिर पार्षद पद के उम्मीदवार अपने- अपने क्षेत्र में जातिगत आधार पर ही समीकरण बैठाने में जुटे हुए है। भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री अमर बाउरी के बयान के बाद बाउरी समाज दो फाड़ हो गया है। यहीं स्थित अन्य जातियों में भी है। भाजपा के बागी उम्मीदवार भी भाजपा उम्मीदवार के लिए सिरदर्द साबित हो रहे है। बागियों को मनाने का प्रयास किया गया,लेकिन पार्टी के नेताओं को सफलता नहीं मिली। 132 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला 18417 पुरुष और 16261 महिला मतदाता करेगी।

18417पुरुष

16261महिला

डीएमसी उपचुनाव में कुल17 दावेदार

नगर निगम के दो वार्डों में हो रहे उपचुनाव में कुल 17 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे है। वार्ड 31 में जहां 6 महिला उम्मीदवार मैदान में है, वहीं वार्ड 40 में 11 प्रत्याशी मैदान में है। 17 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला दोनों वार्ड के 37163 मतदाता करेंगे। वार्ड 31 में जहां मतदाताओं की संख्या 20707 है, वहीं वार्ड 40 में 16461 मतदाता 11 उम्मीदवारों के किस्मत का फैसला करेंगे।

इधर, बाउरी समाज दो फाड़

चिरकुंडा चुनाव को लेकर बाउरी समाज दो फाड़ हो गया है। मंत्री अमर बाउरी के भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करने संबंधी बयान पर समाज के लोग आक्रोशित है। समाज दो अलग- अलग गुट में बट गया है। एक गुट में दारा बाउरी, कमल बाउरी है जो भाजपा उम्मीदवार डबलू बाउरी के खिलाफ है और नगर विकास समिति के उम्मीदवार का समर्थन कर रहे है। वहीं दूसरे गुट में गौर चंद बाउरी, श्रीमंत बाउरी और बामापद बाउरी ने भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करने की अपील की है। शनिवार को दोनों गुटों ने अलग- अलग प्रेस वार्ता कर अपने- अपने उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करने की अपील की है। गौरचंद बाउरी ने समाज के लोगों से अपील की है कि मंत्री की बात का सम्मान होना चाहिए।

एक वोटर से तीन बार मिलेंगे कार्यकर्ता : चिरकुंडा नगर परिषद के चुनाव में भाजपा उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी के कार्यकर्ता एक-एक वोटर से तीन बार मिलेंगे। यह निर्णय शनिवार को हुई चुनाव संचालन समिति की बैठक में लिया गया। बैठक में वार्ड स्तर पर तैनात प्रभारियों को अपने- अपने क्षेत्र में सभी मतदाताओं से संपर्क करने, महिला कार्यकर्ताओं को एक-एक घर में जाकर लोगों से संपर्क करने को कहा गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dhanbad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×