• Home
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • सड़क चौड़ीकरण को ले हनुमान मंदिर दूसरे जगह स्थापित करने का विरोध
--Advertisement--

सड़क चौड़ीकरण को ले हनुमान मंदिर दूसरे जगह स्थापित करने का विरोध

जिले के सरैयाहाट प्रखंड में सड़क चौड़ीकरण और सौंदर्यीकरण के नाम पर हंसडीहा चौक पर अवस्थित हनुमान मंदिर को कहीं और...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 02:20 AM IST
जिले के सरैयाहाट प्रखंड में सड़क चौड़ीकरण और सौंदर्यीकरण के नाम पर हंसडीहा चौक पर अवस्थित हनुमान मंदिर को कहीं और स्थापित करने का ग्रामीणों ने विरोध किया। ग्रामीणों ने एक स्वर में सड़क चौड़ीकरण के नाम पर आस्था के साथ खिलवाड़ नहीं करने की बात कहीं। रविवार को हनुमान मंदिर को अन्यत्र स्थापित करने को लेकर स्थानीय थाना परिसर में ग्रामीणों की बैठक लक्ष्मीनारायण सिंह की अध्यक्षता में हुई।

जिसमें सर्वसम्मति से इस विषय को लेकर डीसी से मिलने का निर्णय लिया गया। बैठक में उपस्थित लोगों ने बताया कि यह मंदिर सड़क चौड़ीकरण में कहीं से बाधा उत्पन्न नहीं कर रही है, सिर्फ सौंदर्यीकरण के नाम पर इस ऐतिहासिक धरोहर को न हटाया जाए। ग्रामीणों ने कहा कि श्रावण मास में भागलपुर से जल लेकर बासुकीनाथ जाने वाले सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु यहां रुकते हैं और पूजा के बाद ही आगे बढ़ते हैं। साथ ही स्थानीय लोगों का भी धार्मिक आस्था का केंद्र है।

बैठक में थाना प्रभारी शैलेंद्र पांडे के अलावा लक्ष्मी नारायण चौधरी, नीलकंठ पाठक, दिनेश्वर महतो, रामदिव्य जायसवाल, राजकुमार जायसवाल, अरुण जायसवाल, अख्तर हुसैन, भृगुनाथ यादव, शिवनारायण कापड़ी, नागेश्वर राणा, गुंजन यादव, चंद्रदेव सिंह, मंगनी सिंह, जगदीश राय, शंकर सिन्हा, विजय जायसवाल, रामदेव मंडल, वरुण जायसवाल सहित दर्जनों ग्रामवासी उपस्थित थे।

हनुमान मंिदर को दूसरे स्थान पर ले जाने काे लेकर बैठक करते ग्रामीण।