• Hindi News
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत लोकबाद में बन रही सड़क में अनियमितता
--Advertisement--

प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत लोकबाद में बन रही सड़क में अनियमितता

Dhanbad News - तोपचांची प्रखंड के लोकबाद में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बन रहे सड़क में ठेकेदार के लोगों के द्वारा...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:25 AM IST
प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत लोकबाद में बन रही सड़क में अनियमितता
तोपचांची प्रखंड के लोकबाद में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बन रहे सड़क में ठेकेदार के लोगों के द्वारा अनियमितता बरती जा रही है। सड़क की चौड़ीकरण के काम में खासकर अनियमितता ज्यादा बरती जा रही है। वहीं विरोध करने पर अब ग्रामीण सकुचा रहे है क्योंकि ठेकेदार विरोध करने वालों के विरुद्ध केस कर देते है।

बता दें कि करोड़ों रुपए की लागत से इस योजना का निर्माण बेलमी तक हो रहा है। निर्माण कार्य विगत छह माह से चल रहा है। इस बारे में लोकबाद की मुखिया सैमुन निशा ने कई बार आवाज उठाया और कहा कि निर्माण कार्य में अनियमितता बरती जा रही है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उल्टे ठेकेदार ने ही कई बार आरोप लगाया कि यहां ग्रामीण मंदिर बनाने के लिए सीमेंट मांगते है तो हमलोग उसकी भरपाई कहां से करेंगे।

क्या हो रहा है गड़बड़ी

दरअसल सड़क का चौड़ीकरण भी साथ-साथ कराया जा रहा है। लेकिन इसमें सही ढंग से गड्‌ढ़े करके उसमें मेटल मोरम की भराई सही ढंग से नहीं हो रही है। साथ ही गंदगी साफ किए बिना ही ढलाई का कार्य कराया जा रहा है। जिससे इसकी मजबूती पर प्रश्नचिह्न खड़ा हो गया है। लोग विरोध करने से कतराते है।

मुखिया पति पर हो चुका था केस : निर्माण कार्य का विरोध करने गए मुखिया के पति जमील अंसारी के विरुद्ध ठेकेदार ने तोपचांची थाना में मारपीट और रंगदारी का केस किया था। हालांकि ग्रामीण भी इससे इंकार करते हैं। दरअसल गांव में सड़क निर्माण के दौरान ही पानी की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। उसे ही बनाने के लिए दबाव डाला गया तो इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया था।

X
प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत लोकबाद में बन रही सड़क में अनियमितता
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..