• Hindi News
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • जीएम के आगमन को ले रेलवे ने होली से पूर्व चलाया अतिक्रमण अभियान
--Advertisement--

जीएम के आगमन को ले रेलवे ने होली से पूर्व चलाया अतिक्रमण अभियान

Dhanbad News - डीबी स्टार

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:35 AM IST
जीएम के आगमन को ले रेलवे ने होली से पूर्व चलाया अतिक्रमण अभियान
डीबी स्टार
रेलवे ने शायद मानवता भी खो दिया है तभी तो जहां पूरा देश होली मनाने में व्यस्त था वहीं गोमो में रेलवे जीएम के आगमन को लेकर रेलवे ने के टाइप में ऐसा अतिक्रमण अभियान चलाया कि दर्जनों लोगों का होली बेरंग हो गया। रेलवे द्वारा चलाए गए अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत आंगनबाड़ी केंद्र सहित अन्य अवैध घरों पर जेसीबी मशीन चला दिया गया। विरोध में महिलाओं ने रेलवे के सहायक अभियंता के आवास पर जाकर हंगामा भी किया लेकिन कोई फायदा नहीं हो सका।

बता दें कि रेलवे की जमीन पर वर्षों से लोग घर- दुकान बनाकर रह रहे है। इधर नौ मार्च को गोमो में रेलवे के जीएम के आगमन की सूचना है। जो बंद हो चुके एमपी स्कूल को रेलवे का ट्रेनिंग सेंटर बनाए जाने का उद्‌घाटन करने वाले है। उन्हीं के कार्यक्रम को लेकर उनके रास्ते में आने वाले सारे गतिरोध को रेलवे अधिकारी हटा रहे है। ऐसे में बंद हो चुके रेलवे सिनेमा हॉल के ठीक सामने होली से ठीक एक दिन पूर्व जबर्दस्त अभियान चला दिया गया। लोग घरों में होली के पकवान बनाने में व्यस्त थे वहीं अचानक जेसीबी मशीन आकर तैनात हो गई और कहा कि दो घंटे के अंदर घर खाली करें वरना सामान सहित तोड़ डाला जाएगा। आनन-फानन में लोग घरों का सामान खाली करने लगे। लोगों ने लाख मिन्नतें किया कि कम से कम होली तो मना लेने दें उसके बाद वे स्वतः खाली कर देंगे। लेकिन रेलवे के अधिकारियों ने साफ कह दिया कि ऐसा नहीं हो सकता है।

जो भी अवैध तरीके से घर और दुकान बनाए गए सभी तो तोड़ा जाएगा। लोगों ने यह भी कहा कि अन्य क्षेत्रों में कुछ नहीं किया जा रहा है सिर्फ यही क्यों। इस पर अधिकारियों ने कोई जवाब नहीं दिया।

गोमो में होली से एक दिन पूर्व चलता अतिक्रमण अभियान।

अभियान के दौरान महिलाएं पहुंची सहायक अभियंता के आवास, किया हंगामा

अभियान के दौरान ही दर्जनों महिलाएं सहायक अभियंता के आवास पर जा पहुंची और अभियान रोकने को कहा लेकिन वे नहीं माने। इस पर महिलाओं ने रेलवे के विरोध में नारे लगाए। महिलाओं ने कहा कि होली जैसे पर्व पर हमलोगों को इस तरह बाहर होना पड़ेगा मालूम नहीं था। रेलवे समय देती तो स्वयं हटा देते।

बनाने समय ही नहीं राेक पाती है रेलवे

रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण जिस वक्त होता है उस वक्त यहां के लोग सोए रहते हैं। यदि उसी वक्त उस पर अभियान चला दिया जाता तो शायद गोमो में इस तरह अतिक्रमण नहीं बढ़ता। अभी भी रेलवे ग्राउंड के सामने, रेलवे मार्केट, सिकलाईन के रास्ते में, पुराना बाजार के गांधी चौक सहित अन्य जगहों पर अतिक्रमण है।

रेलवे का देना चाहिए था समय: रमेश मुनि

आजसू के जिला उपाध्यक्ष रमेश मुनि ने कहा कि होली जैसे पर्व पर रेलवे को इस तरह का अभियान नहीं चलाना चाहिए था बल्कि लोगों को मौका देना चाहिए था। वहीं जिप सदस्य हीरामन नायक ने कहा कि अतिक्रमण अभियान चलाने से पहले नोटिस देने की जरूरत थी और कम से कम होली में तो घरों को नहीं तोड़ना चाहिए था।

X
जीएम के आगमन को ले रेलवे ने होली से पूर्व चलाया अतिक्रमण अभियान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..