धनसार / साढ़े 21 घंटे बाद मिली धनसार के तालाब में डूबे शंकर की बाॅडी



नई दिल्ली कॉलोनी के तालाब में सुनील को ढूंढ़ती एनडीआरएफ की टीम। नई दिल्ली कॉलोनी के तालाब में सुनील को ढूंढ़ती एनडीआरएफ की टीम।
X
नई दिल्ली कॉलोनी के तालाब में सुनील को ढूंढ़ती एनडीआरएफ की टीम।नई दिल्ली कॉलोनी के तालाब में सुनील को ढूंढ़ती एनडीआरएफ की टीम।

  • सुनील की तलाश में एनडीआरएफ ने छह घंटे तक तालाब का काेना-काेना छाना
  • सुबह रेस्क्यू शुरू नहीं हाेने पर ग्रामीणाें ने घंटेभर जाम रखा धनबाद-झरिया राेड

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2019, 10:48 AM IST

धनबाद.  धनसार की नई दिल्ली काॅलाेनी के तालाब में डूबे शंकर रविदास का शव शनिवार काे मिला। उनकी बाॅडी डूबने के 21:30 घंटे बाद करीब 11 बजे खुद ही पानी के ऊपर आ गई। उसे पाेस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। बाद में एनडीआरएफ की टीम पहुंची, ताे शंकर काे बचाने की काेशिश में डूब जानेवाले सुनील भुइयां की तलाश शुरू की। उसने छह घंटे तक तालाब का काेना-काेना छाना, लेकिन कुछ पता नहीं चला। अंधेरा हाे जाने पर रेस्क्यू ऑपरेशन राेक दिया गया। अब रविवार काे सुनील की तलाश की जाएगी।

 

करीब एक घंटे बाद लाेगाें ने हटाया जाम
वहीं, सुबह में रेस्क्यू शुरू नहीं हाेने पर काॅलाेनी के लाेगाें ने गुस्सा जताया। उनका कहना था कि जिला प्रशासन ने सुबह से ही रेस्क्यू शुरू करने का वादा किया था। 10 बजे तक रेस्क्यू शुरू नहीं हाेने पर लाेगाें ने धनसार पाेस्ट अाॅफिस के पास धनबाद-झरिया राेड काे जाम कर दिया। पुलिस-प्रशासन ने उन्हें समझाया कि एनडीअारएफ की टीम अानेवाली है। करीब एक घंटे बाद लाेगाें ने जाम हटा लिया। गाैरतलब है कि धनसार महावीर मंदिर के पास रहनेवाले शंकर शुक्रवार की दाेपहर करीब 1:30 बजे नहाने के क्रम में तालाब में डूब गए थे। उन्हें बचाने की काेशिश में नई दिल्ली काॅलाेनी के इंदिरा नगर में रहनेवाले सुनील भी डूब गए थे।

 

1 बजे पहुंची एनडीआरफ की 12 सदस्यीय टीम
एनडीआरफ की इंस्पेक्टर माेहम्मद कलाम के नेतृत्व वाली 12 सदस्यीय टीम दाेपहर 1 बजे नई दिल्ली तालाब पहुंची। टीम ने शाम 7 बजे तक तालाब में रेस्क्यू अभियान चलाया। गाेताखाेराें ने 40 से 50 फीट तक गहराई में सुनील की तलाश की, पर वे नहीं मिले। गंदे पानी और तल पर कीचड़ तथा पत्थर हाेने से रेस्क्यू में टीम काे काफी परेशानी हुई। टीम का कहना है कि रविवार सुबह फिर से तलाश शुरू की जाएगी।

 

पुलिस न हाेती, ताे एक और शख्स डूब जाता
तालाब के किनारे शनिवार सुबह से ही भीड़ जमा हाे गई। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस की भी तैनाती की गई थी। दाेपहर 12 बजे नशे में रंजीत नामक युवक तालाब में सुनील काे खाेजने के लिए कूदने की तैयारी में था। एेन माैके पर पुलिस की नजर उस पर पड़ गई। उसने रंजीत काे पकड़ लिया। रंजीत तालाब के पास ही बैठा रहा और पुलिस निगरानी करती रही। अगर वह तालाब में कूदता, ताे कुछ भी हाे सकता था।

 

तालाब की सुरक्षा पर एसडीएम बीसीसीएल से करेंगे बातचीत
तालाब में चल रहे रेस्क्यू के सिलसिले में जिला प्रशासन और पुलिस के पदाधिकारी दिनभर सक्रिय रहे। एसडीएम राज महेश्वरम, बीडीओ उदय रजक और सीओ प्रशांत लायक भी माैके पर माैजूद रहे। एसडीएम ने स्थानीय पार्षद से तालाब के बारे में पूरी जानाकरी हासिल की। तालाब की सुरक्षा व्यवस्था पर एसडीएम ने नाराजगी जताई और कहा कि वे इस मुद्दे पर बीसीसीएल के अधिकारियाें से बातचीत करेंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना