विज्ञापन

फर्जीवाड़े की जांच के आश्वासन के बाद टुंडी में महिलाओं ने किया धरना समाप्त

Dainik Bhaskar

Feb 19, 2019, 04:15 AM IST

Dhanbad News - माइक्रो फाइनेंस कंपनियों द्वारा पूर्वी टुंडी प्रखंड के लगभग 220 महिलाओं के साथ फर्जीवाड़े से उनके नाम लोन निकाल कर...

Tundi News - after the assurance of inquiry into the fake encounter the women did not stop in tundi
  • comment
माइक्रो फाइनेंस कंपनियों द्वारा पूर्वी टुंडी प्रखंड के लगभग 220 महिलाओं के साथ फर्जीवाड़े से उनके नाम लोन निकाल कर कर्जदार बना दिए जाने के मामले की जांच की मांग को लेकर झाविमो जिला अध्यक्ष ज्ञान रंजन सिन्हा के नेतृत्व में पिछले 5 दिनों से पूर्वी टुंडी प्रखंड कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन धरना दे रही आंदोलनरत महिलाओं ने आज अपना धरना समाप्त कर दिया। धनबाद के एडीएम विधि व्यवस्था के द्वारा जांच करवाने की लिखित आश्वासन दिए जाने के बाद आंदोलन को फिलहाल समाप्त करने की घोषणा की गई। फर्जीवाड़े की जांच का आदेश का पत्र पूर्वी टुंडी प्रखंड कार्यालय को प्राप्त होते ही प्रखंड विकास पदाधिकारी सुरेश कुमार सिन्हा ने धरना में बैठी महिलाओं से संपर्क किया और त्वरित कार्यवाही करते हुए प्रखंड स्तर पर मामले की जांच के लिए पांच सदस्यों की जांच टीम गठित की, जो तीन महीने के भीतर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगी।

सोमवार के दोपहर को धरनार्थियों से वार्ता करने धरना स्थल पहुंचे बीडीओ को महिलाओं के आक्रोश का भी सामना करना पड़ा। महिलाओं की ओर से झाविमो जिला अध्यक्ष ज्ञान रंजन सिन्हा ने बीडीओ से वार्ता करते हुए कहा कि महिलाएं इस बात का आश्वासन चाहती हैं कि जबतक जांच प्रक्रिया जारी रहेगी कोई भी फाइनेंस कंपनी गांव में महिलाओं से फर्जी ऋण की राशि वसूलने नहीं पहुंचेगी। बीडीओ ने भी उन्हें आश्वस्त करते हुए जांच प्रक्रिया में सहयोग करने को कहा। बीडीओ द्वारा गठित पांच सदस्यों की जांच टीम में विधान चंद्र माजी, विजय कुमार, मुबारक अंसारी, शिव शंकर रजक व सुशील कुमार मुंडा शामिल हैं।

मौके पर मुख्य रूप से झामुमो जिला सचिव फिरोज दत्ता, झाविमो प्रखंड अध्यक्ष जानकी रजक, महादेव कुमार, झाविमो मीडिया प्रभारी कैप्टन प्रदीप मोहन सहाय, गोपाल चौबे सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

X
Tundi News - after the assurance of inquiry into the fake encounter the women did not stop in tundi
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन