पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • Indian Railways Info: Ajmer Sealdah Express And Jammu Tawi Train Status Latest News And Updates On Indian Railway Passenger Cancelled Train

एक मार्च से लौटेगी अजमेर-सियालदह व जम्मूतवी एक्सप्रेस, अन्य ट्रेनें भी जल्द चलेंगी

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो।
  • कोहरे के कारण रेलवे ने 16 दिसंबर को 31 मार्च 2020 तक रद्द की थी ट्रेनें
Advertisement
Advertisement

गिरिडीह. यात्रियों एवं विभिन्न संगठनों की मांग पर रेलवे ने कोलकाता-जम्मूतवी 13151 अप व 13152 डाउन तथा अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस 12987 अप एवं 12988 डाउन ट्रेनों को पुन: परिचालन करने का निर्णय लिया है। कोहरे की समस्या बताकर रेलवे ने इस रुट की दोनों ट्रेनों को 31 मार्च 2020 तक रद्द कर दिया था। पूर्व-मध्य रेलवे हाजीपुर के सीपीआरओ राजेश कुमार के अनुसार 13151 एक मार्च से तथा 13152 तीन मार्च से कोडरमा के रास्ते चलाई जाएगी। वहीं 12987 दो मार्च से तथा 12988 एक मार्च से चलेगी। 


उत्तर भारत में कोहरे के असर की वजह से रेलवे ने 16 दिसंबर से 31 जनवरी तक नई दिल्ली-हावड़ा ग्रैंडकॉर्ड सेक्शन के कानपुर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, गया, कोडरमा, हजारीबाग रोड, गोमो एवं धनबाद के रास्ते होकर चलनेवाली लगभग आधा दर्जन ट्रेनों को लगातार रद्द किया था। इसमें मुख्य रूप से 13151-52 जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस तथा 12987-88 अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस लगातार 31 जनवरी तक रद्द रही। बाद में रेलवे ने इसे और आगे तक बढ़ाकर 29 फरवरी तक कर दिया। लेकिन एक सप्ताह पूर्व रेलवे ने फिर इसे आगे बढ़ाते हुए 31 मार्च तक उक्त दोनों ट्रेनों को अप व डाउन में रद्द करने की घोषणा की थी। ऐसे में चार माह पूर्व टिकट कराने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ गई थी। जिससे दोनों ट्रेनों को चलाने की मांग जोरशोर होने लगी। इसके बाद रेलवे बोर्ड ने यह निर्णय लिया। 

खाटूधाम के यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत 
इधर, ट्रेनों को एक मार्च से पटरी पर लौटने से कोडरमा, हजारीबाग रोड, पारसनाथ, गोमो तथा धनबाद से सफर करने वाले यात्रियों को इससे राहत मिलेगी। वहीं राजस्थान के खाटूधाम में 4 मार्च से लगनेवाले मेला व श्याम फाल्गुन एकादशी को लेकर सैकड़ों की संख्या में लोग हजारीबाग रोड के रास्ते सफर करते हैं। सरिया स्थित हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन से कई लोग एक मार्च से 10 मार्च तक का आने-जाने का टिकट बुक करा चुके थे, उनके लिए भी राहत होगी। साथ ही होली और चैती नवरात्रा के दौरान सफर करने वाले लोग भी आवागमन कर सकेंगे। इस वर्ष होली 10 मार्च को है, जबकि चैती नवरात्रा 25 मार्च से शुरू होगा। नवरात्रा के दौरान लोग जम्मू, मैहर एवं विंध्यांचल आना-जाना करते हैं। 


वहीं 12365-66 पटना-जनशताब्दी भी प्रत्येक शुक्रवार को रद्द रह रही है। बताते चलें कि धनबाद से खुलने वाली फिरोजपुर-धनबाद लुधियाना एक्सप्रेस को भी 31 मार्च तक अप में प्रत्येक गुरुवार को रद्द किया गया है, जिसके परिचालन भी जल्द होने की संभावना नहीं है। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement