पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जनता कर्फ्यू का सभी करें पालन: मथुरा महतो

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

टुंडी विधायक मथुरा प्रसाद महतो ने पांडेयडीह मोड़ तेतुलमारी में कोरोना से बचाव के लिए मास्क का वितरण किया। उन्होंेने कहा कि जनता कर्फ्यू का पालन सभी को करना चाहिए। यह देश के लिए जरूरी है। मौके पर पार्षद राममूर्ति सिंह, उपेंद्र प्रजापति, राजेंद्र प्रसाद राजा, अशोक निशाद, मनोज मल्लाह, रामरूप चौहान, राजू निषाद, प्रमोद वर्मा, देवानंद चौहान, प्रेमा पांडेय आदि थी। इधर शहर की जनता ने भी कर्फ्यू का पालन करने का निर्णय ले लिया है। इसे लेकर शनिवार को कतरास शहर में खरीदारी करने के लिए लोगों की भीड़ जुटी रही। वहीं शहर के दुर्गा मार्केट के व्यवसायियों ने जनता के नाम अपील जारी कर रविवार को घर से बाहर नहीं निकलने की बात कही है। मुराईडीह कालोनी में पूर्व पंसस नवीन सिंह के नेतृत्व में जागरुकता रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया गया। रैली में रंधीर झा, हरेंद्र सिंह, मुमताज अंसारी, बबलू शर्मा, छोटू साव, रंजन कुमार, राजू मिश्रा, भोला झा अादि थे। वहीं लोयाबाद में शनिवार को नंदी सेवा ट्रस्ट द्वारा कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क का वितरण किया गया।

बिना बायोमैट्रिक के बांटे राशन: बीडीअाे

बलियापुर|बलियापुर प्रखंड सभागार कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर शनिवार को मुखिया प्रतिनिधि कर्मचारी व पीडीएस संचालक की बैठक हुई। बीडीओ रतन कुमार सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय खाद सुरक्षा अधिनियम के तहत बिना बायोमैट्रिक सत्यापन किए बिना राशन वितरण किया जाए। राशन कार्ड धारी रजिस्टर्ड मोबाइल के माध्यम ओटीपी से राशन प्राप्त कर सकते है।

झरिया में जरूरत की सामानाें की बढ़ी मांग

झरिया|काेराेना वायरस का भय का असर बाजाराें में भी देखने का मिला रहा है। प्रधानमंत्री का जनता कफ्यू के अाग्रह के बाद खास करके राेजमर्रा की वस्तुअाें की खरीदारी में तेजी अायी है। क्या अाम अाैर क्या खास लाेगाेंें कि राशन की दुकानाें पर पहले ही अपेक्षा अधिक भीड़ देखने काे मिला। झरिया के खद्यान व्यवसाईयाें ने भी अपने स्तर से ज्यादा से ज्यादा थाेक प्रतिष्ठानाें से लाने में जुट गये है।

नागदेवी देव स्थानम मंे कार्यक्रम स्थगित

जोरापोखर|नाग देवी देव स्थानम भागा में कोरोना वायरस बचाव के लिए केंद्र सरकार व राज्य सरकार के निर्देश का पालन करते हुए श्रीजय लक्ष्मी अम्बा गुरु की समाधी कार्यक्रम 25 मार्च से होने वाला था। जिसे स्थगित कर दिया गया। मंदिर का पट बंद कर दिया गया है। अब मंदिर का पट 3 अप्रैल से खुलेगा। उक्त जानकारी श्याम सुंदर अग्रवाल ने दी।

काेराेना काे लेकर जिप सदस्याें की बैठक कल

बरवाअड्डा|कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए सोमवार को जिप सदस्यों की बैठक जिला परिषद कार्यालय में जिप सदस्य अशोक कुमार सिंह ने बुलाई है। अशाेक सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस पूरे देश में पांव पसार रही है। ऐसे में जिप सदस्यों की जिम्मेवारी बनती है कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वायरस को फैलने से कैसे रोका जा सके।

काेराेना से बचाव के लिए संगाेष्ठी आयोजित

भूली|कोरोना वायरस के प्रति आमजन को जागरुक करने के लिए द एचआर साइंस डाॅट काॅम की अाेर से शनिवार को वासेपूर बाईपास रोड में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में तेजविंदर सिंह, द एचआर साइंस डाॅट काॅम के निदेशक गुरुशरण कौर, सरफराज अंसारी, हुमा परवीण, अधिवत्ता गौरव आदि थे।

पेंशनराें ने चलाया जागरूकता अभियान

झरिया|झारखंड राज्य पेंशनर समाज ने शनिवार काे काेराेना वायरस काे लेकर झरिया में जागरूकता अभियान चलाया। कहा कि 60 वर्ष से अधिक उम्र के लाेग अपने घराें में रहे। अधिक से अधिक मास्का का उपयाेग करेंं। माैके पर रामदेव सिंह, नवल किशाेर प्रसाद सिंह, केपी तिवारी, केजीएल अाजाद, एसएन त्रिपाठी, हरिशंकर आदि थे।

महुदा आरपीएफ ने चलाया जागरूकता अभियान

महुदा|आरपीएफ महुदा की टीम ने महुदा रेलवे स्टेशन में जागरूकता अभियान चलाकर यात्रियों को कोरोना के प्रति जागरूक किया। टीम ने स्टेशन परिसर में मौजूद यात्रियों को कोरोना से बचाव के बारे में बताया। इस दौरान स्टेशन पर कई ट्रेन के यात्रियों को इस वायरस से सजग रहने की अपील की गई। टीम में इंस्पेक्टर चंदन सिंह, चिकित्सक डा पीके रजक, नेहरु मीना, पीडब्लयूआई केदारनाथ, स्टेशन मैनेजर नवीन कुमार सिंह, एएसआई डीके द्विवेदी, आर उपाध्याय आदि थे।

जागरूकता अभियान चलाते जीवन सहयाेग समाजिक संस्था के सदस्य।

नूनूडीह माेड़ पर मास्क का वितरण करते समाजसेवी मनाेज व अन्य।

चासनाला|काेराेना वायरस काे देखते हुए शनिवार काे पाथरडीह नूनूडीह माेड़ पर समाजसेवी मनाेज वर्णवाल के नेतृत्व में लाेगाें के बीच मास्क का वितरण किया गया। कार्यक्रम में मनोज कुमार बर्णवाल, पंकज सिंह, रोहित कुमार, अरुण कुमार, कुंदन शर्मा, विकास मिश्रा, चंदन, दीपक आदि थे।

नूनूडीह में राहगीराें के बीच मास्क का वितरण

झरिया|काेराेना वायरस काे लेकर जीवन सहयोग सामाजिक संस्था ने शनिवार को जनता कर्फ्यू के अाग्रह का समर्थन में झरिया शहर में जागरूकता अभियान चलाया। जीवन सहयोग सामाजिक संस्था ने रविवार काे अपने-अपने घरों में ही सुबह 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक रहने की अपील की।

जीवन सहयाेग ने अपने घर में रहने की अपील की

लोयाबाद में मास्क का वितरण करते संस्था के सदस्य।

मुराईडीह में कोरोना को लेकर जागरूकता रैली निकालते लोग।
खबरें और भी हैं...