बोकारो / प्लॉट दिलाने के नाम पर जवान से ठग लिए 5.8 लाख रुपए

प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

  • सेक्टर- 4 थाने की पुलिस ने शिकायतवाद के आधार पर मामला दर्ज कर छानबीन की शुरू

दैनिक भास्कर

Jan 13, 2020, 12:26 PM IST

बोकारो.  सेक्टर-3 निवासी सीआरपीएफ के एक जवान विष्णु कुमार ने सेक्टर-9 निवासी ओम प्रकाश तिवारी पर सिटी सेंटर में प्लॉट देने के नाम पर 5.80 लाख रुपए की ठगी करने का आरोप लगाते हुए अदालत में शिकायतवाद दर्ज कराया है। सेक्टर- 4 थाने की पुलिस ने इस शिकायतवाद के आधार पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

दूसरे प्लॉट का पेपर दिखाया

दर्ज शिकायतवाद में भुक्तभोगी जवान ने कहा है कि ओम प्रकाश तिवारी से उनका परिचय हुआ था। ओम प्रकाश ने उसे कहा कि उसके पास सिटी सेंटर में एक खाली प्लॉट है। वह उसे आवंटित करा सकता है। उसकी कीमत 14 लाख रुपये है। प्लॉट का पेपर दिखाने के नाम पर दूसरे प्लॉट का पेपर दिखाया और इसका भी पेपर होने का दावा किया। प्लॉट देखने के बाद उसे प्लॉट पसंद आ गया। एग्रीमेंट बनाने के लिए जब कहा गया तो ओमप्रकाश ने कहा कि बीएसएल का प्लॉट है, इसलिए इसका एकरारनामा नहीं बनता है। चेक से पेमेंट कर दिया जाय, कोई दिक्कत नहीं होगी।

मार्च 2018 से उसने फोन उठाना बंद कर दिया

10 अगस्त, 2016 को प्लॉट देखने के बाद उसे जवान ने नकद एक लाख रुपये दे दिए। इसके एवज में उसने सिक्यूरिटी के रूप में एक लाख रुपये का एक चेक दिया। इसी प्रकार धीरे-धीरे ओमप्रकाश ने उससे 5 जनवरी 2018 तक कुल 5 लाख 80 हजार रुपये ऐंठ लिए। इसके बाद मार्च 2018 से उसने फोन उठाना बंद कर दिया। जब उससे संपर्क हुआ और उसने पैसा वापस करने को कहा तो वह देने से इनकार कर गया। सिक्यूरिटी के रूप में दिए गए चेक को जवान ने जब कैश करने की कोशिश की, तो संबंधित बैंक खाता बंद पाया गया। बाद में जवान को पता चला कि ओम प्रकाश ने इसी तरह से और भी कई लोगों को उसी प्लॉट के नाम पर रुपए लिए है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना