बाेनस / 300 कराेड़ रुपए से बाजार में बूम, 25-35 कराेड़ के काराेबार का अनुमान

कपड़ाें, अाभूषणाें, इलेक्ट्राॅनिक्स सामान से लेकर कार-बाइक की दुकानाें अाैर शाेरूमाें में भी अच्छी संख्या में ग्राहक पहुंच रहे कपड़ाें, अाभूषणाें, इलेक्ट्राॅनिक्स सामान से लेकर कार-बाइक की दुकानाें अाैर शाेरूमाें में भी अच्छी संख्या में ग्राहक पहुंच रहे
X
कपड़ाें, अाभूषणाें, इलेक्ट्राॅनिक्स सामान से लेकर कार-बाइक की दुकानाें अाैर शाेरूमाें में भी अच्छी संख्या में ग्राहक पहुंच रहेकपड़ाें, अाभूषणाें, इलेक्ट्राॅनिक्स सामान से लेकर कार-बाइक की दुकानाें अाैर शाेरूमाें में भी अच्छी संख्या में ग्राहक पहुंच रहे

  • बाजार में ग्राहकाें की बढ़ती तादाद देखकर काराेबारियाें के चेहरे भी खिल उठे

दैनिक भास्कर

Oct 03, 2019, 11:54 AM IST

धनबाद. बीसीसीएल में बाेनस की घाेषणा के साथ ही बाजाराें में ग्राहकाें की भीड़ बढ़ने लगी है। शहर के विभिन्न बाजाराें अाैर माॅल में बुधवार काे इसकी झलक भी दिखी। पिछले दिनाें की लगातार बारिश के कारण धीमी पड़ीं त्याेहार की तैयारियाें में माैसम साफ हाेते ही तेजी अा गई है। बाजार में ग्राहकाें की बढ़ती तादाद देखकर काराेबारियाें के चेहरे भी खिल उठे हैं। कपड़ाें, अाभूषणाें, इलेक्ट्राॅनिक्स सामान से लेकर कार-बाइक की दुकानाें अाैर शाेरूमाें में भी अच्छी संख्या में ग्राहक पहुंच रहे हैं। काराेबारियाें काे उम्मीद है कि बाेनस के रूप में बीसीसीएल अाैर अन्य संस्थानाें के कर्मियाें के खाताें में 300 कराेड़ रुपए अाने का फायदा बाजार काे जरूर मिलेगा। एेसे में ग्राहकाें काे अाकर्षित करने के लिए कमाेवेश हर क्षेत्र में काराेबारियाें ने अाकर्षक डिस्काउंट अाैर बेहतरीन अाॅफर की घाेषणा भी की है।

 

बाजार ने की जाेरदार तैयारी, बेहतरी की उम्मीद : कपड़ाें की दुकानाें, शाेरूमाें, माॅलाें में अाकर्षक अाॅफर
नवरात्र के माैके पर बड़ी संख्या में लाेग पूरे परिवार के लिए नए कपड़ाें की खरीदारी करते हैं। बाेनस की घाेषणा से कपड़ाें की दुकानाें, शाेरूमाें अाैर माॅलाें में खरीदाराें की भीड़ बढ़ी है। एक के साथ एक फ्री, तय राशि की खरीदारी पर अाैर लकी ड्राॅ के जरिए उपहार भी दिए जा रहे हैं। जिले में 25-35 कराेड़ के काराेबार का अनुमान काराेबारी लगा रहे हैं।

 

इलेक्ट्राॅनिक्स बाजार काे Rs.30-40 कराेड़ के काराेबार की उम्मीद

विभिन्न कंपनियाें के स्मार्ट टीवी, एलईडी टीवी, फ्रिज, वाॅशिंग मशीन, म्यूजिक सिस्टम, अाेवन, माेबाइल अादि प्राेडक्ट के नए माॅडल अाकर्षक अाॅफराें के साथ उपलब्ध हैं। जीएसटी की दराें में कमी से उत्पादाें के मूल्य भी घटे हैं। काराेबारी अमित देसाई कहते हैं कि शाेरूमाें में अाकर्षक अाॅफर हैं। 30-40 कराेड़ के काराेबार का अनुमान है।

 

अाॅटाेमाेबाइल सेक्टर में 1 लाख रुपए से अधिक तक का डिस्काउंट
बाेनस की राशि से अाॅटाेमाेबाइल सेक्टर काे भी उम्मीद है। रिलायबल के गाेपाल चटर्जी का कहना है कि कार की खरीदारी पर न्यूनतम 25 हजार से लेकर एक लाख से अधिक तक का कैश डिस्काउंट दिया जा रहा है।

 

कपड़ाें की दुकानाें में सबसे ज्यादा चहल-पहल, ज्वेलरी, इलेक्ट्राॅनिक्स, अाॅटाेमाेबाइल सेक्टर काे भी बेहतर काराेबार की उम्मीद
सर्राफा बाजार काे हल्के अाभूषणाें से उम्मीदें साेना-चांदी की लगातार बढ़ रही कीमताें के बीच भी त्याेहाराें अाैर फिर उसके बाद शादी-ब्याह के लगनाें काे देखते हुए काराेबारियाें काे इस सेक्टर में तेजी की उम्मीद है। धनबाद जिला सर्राफा संघ के अध्यक्ष चेतन गाेयनका कहते हैं कि ग्राहकाें काे अाकर्षित करने के लिए लाइट वेट गहने ज्यादा अा रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना